शंघाई सहयोग संगठन फिल्म महोत्सव : मुंबई में 27 से 31 जनवरी तक, दिखाई जाएगी फिल्म तुलसीदास जूनियर

Shanghai Cooperation Organization Film Festival : Film Tulsidas Junior

मुंबई : आशीष कुमार

Shanghai Cooperation Organization Film Festival : इस साल मुंबई में 27 से 31 जनवरी तक शंघाई सहयोग संगठन फिल्म महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इस फेस्टिवल में संजय दत्त और राजीव कपूर अभिनीत फिल्म तुलसीदास जूनियर को दिखाया जाएगा. इसमें हरेक देश के चुनिंदा फिल्मों को दिखाया जाएगा.

शंघाई सहयोग संगठन (SCO) फिल्म महोत्सव का आयोजन राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम (NFDC) के माध्यम से सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सहयोग से एससीओ सदस्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों की परिषद द्वारा किया जा रहा है. आपको बता दें कि राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित फिल्म तुलसीदास जूनियर शंघाई सहयोग संगठन फिल्म महोत्सव में दिखाई जाएगी, जिसका निर्माण आशुतोष गोवारिकर ने किया है. यह अभिनेता राजीव कपूर की आखिरी फिल्म थी, जिनका फरवरी 2021 में निधन हो गया था. तुलसीदास जूनियर का प्रदर्शन फिल्म महोत्सव के बाल फिल्मों के वर्ग के तहत किया जाएगा. स्नूकर पर आधारित इस फिल्म का निर्देशन मृदुल तुलसीदास ने किया है. यह फिल्म एक युवा लड़के (वरुण बुद्धदेव) के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने पिता के गौरव को लौटाने के लिए दृढ़ संकल्पित है.

शंघाई कापरेशन आर्गनाइजेशन फिल्म फेस्टिवल आपसी संवाद को मजबूत बनाएगा : नीरजा शेखर

सूचना प्रसारण मंत्रालय की अतिरिक्त सचिव नीरजा शेखर ने कहा है कि शंघाई कापरेशन आर्गनाइजेशन फिल्म फेस्टिवल आपसी संवाद को मजबूत बनाएगा. उन्होंने बताया कि भारत एक साल तक शांघाई कापरेशन आर्गेनाईजेशन की अध्यक्षता कर रहा है, इसी उपलक्ष्य में 27 जनवरी से 31 जनवरी तक मुंबई में फिल्म फेस्टिवल आर्गेनाइज किया जा रहा है. इस फेस्टिवल का लक्ष्य युवा टैलेंट को नर्चर करना और एकदूसरे की बातें समझना है. उन्होंने बताया कि इस फेस्टिवल में कुल 57 फिल्में कंपटीशन और नन कंपटीशन सेक्शन में दिखाई जाएंगी. नीरजा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि हमारी यही कोशिश है ज्यादा से ज्यादा लोग इस फिल्म फेस्टिवल में शामिल हों. अभी कंपटीशन सेक्शन में 14 और नान कंपटीशन सेक्शन में 43 फिल्म शामिल हैं. उन्होंने कहा कि हर देश से रिक्वेस्ट किया गया है कि वो दो फिल्म भेजें.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *