रिलायंस बनेगा देश का सबसे बड़ा मल्टी ब्रांड हलवाई, देश में है 50 हजार करोड़ का मिठाई बाजार

वरिष्ठ संवाददाता :

रिलायंस कंपनी अनेक क्षेत्रों में हाथ आजमाने के बाद अब मिठाई के बाजार में भी आ गई है. रिलायंस रिटेल छोटे हलवाइयों को पार्टनर बनाकर उनकी मिठाइयों की बिक्री अपने स्टोर से कर रहा है. इस दिवाली पर रिलायंस रिटेल के पार्टनर बन जाने से छोटे हलवाइयों की जबरदस्त बिक्री हो रही है. रिलायंस रिटेल का लक्ष्य है कि पारंपरिक मिठाइयां देश के कोने-कोने में पहुंचें, न कि किसी खास इलाके में सिमटकर रह जाएं, जैसे पश्चिम बंगाल और उड़ीसा का रसगुल्ला तमिलनाडु के ग्राहक तक पहुंच सके.

भारत में 50 हजार करोड़ का है मिठाई बाजार

बता दें कि भारतीय पारंपरिक पैक्ड मिठाई बाजार लगभग 4,500 करोड़ रुपये का है और जिसके अगले कुछ वर्षों में इसके 13,000 करोड़ रुपये हो जाने का अनुमान है. जबकि अंसगठित मिठाई बाजार करीब 50,000 करोड़ का माना जाता है. इस तरह रिलायंस की नजर इस बाजार पर है.

रिलायंस रिटेल स्टोर्स पर 50 से अधिक हलवाइयों की मिठाइयां उपलब्ध

रिलायंस रिटेल स्टोर्स बड़ा प्रयोग करते हुए चॉकलेट की तरह बिकेगी सिंगल-सर्व पैक की मिठाइयां लायेगा. अब रिलायंस रिटेल स्टोर्स पर देश के 50 से भी अधिक प्रसिद्ध हलवाइयों की मिठाइयां मिलनी शुरू भी हो गई हैं. रिलायंस स्टोर पर कलेवा का ‘तिल बेसन लड्डू, घसीटाराम का ‘मुंबई हलवा’, प्रभुजी का ‘दरबेश लड्डू और मेथीदाना लड्डू’, दूध मिष्टन भंडार (डीएमबी) का ‘मालपुआ’ और लाल स्वीट्स का मैसूर पाक और धारवाड़ पेड़ा उपलब्ध है.

दरअसल अभी तक मशहूर हलवाईयों की मिठाईयां बिकती तो खूब थी, लेकिन किसी एक या दो शहर के एक या दो दूकानों पर ही ये उपलब्ध होती थी. इससे हलवाइयों को मिठाइयों की भरपूर बिक्री नहीं हो पाती थी और न ही देश के दूसरे भाग के लोग इसे खा पाते थे, लेकिन रिलायंस रिटेल स्टोर्स के साथ पार्टनरशिप से उन्हें फायदा होगा.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *