मुंबई क्रूज़ ड्रग्स केस : शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को 20 अक्टूबर तक जेल में ही रहना होगा

मुंबई: आशीष कुमार

क्रूज़ ड्रग्स मामले में गिरफ्तार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को 20 अक्टूबर तक जेल में ही रहना होगा. आज सेशंस कोर्ट ने जमानत याचिका पर लंबी सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया. अब आर्यन खान की बेल पर सुनवाई 20 अक्टूबर को होगी. वहीं कोर्ट ने यह भी कहा कि वह 20 अक्टूबर को सुबह फैसला देने का प्रयास करेगी. शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान इस वक्त मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने आर्यन को ड्रग्स केस के सिलसिले में गिरफ्तार किया हुआ है. आर्यन के ड्रग्स केस की सुनवाई मुंबई के सेशंस कोर्ट में चल रही है. 15 अक्टूबर से लेकर 19 अक्टूबर तक सेशंस कोर्ट की छुट्टी रहेगी.

सुनवाई के दौरान अतिरिक्त सॉलिसीटर जनरल अनिल सिंह ने कहा कि शुरुआती जांच में आरोपी के इंटरनेशनल लिंक सामने आए हैं. सभी एक दूसरे से कनेक्टेड हैं. इन्हें अलग-अलग करके नहीं देख सकते हैं. हमारे पास व्हाट्सएप चैट्स हैं और अन्य सबूत हैं. अनिल सिंह ने कहा कि आर्यन खान को लेकर जो बयान मिला है, उससे पता चलता है कि पिछले कुछ सालों से वो इसका सेवन करते थे. अरबाज़ के पास से ड्रग्स मिला है. आर्यन उनके साथ थे. पंचनामा में भी साफ लिखा है कि ड्रग्स का सेवन दोनों करने वाले थे. अनिल सिंह ने जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान कम-से-कम आठ मामलों के जजमेंट पढ़े. ASG ने बताने की कोशिश की कि किस तरह से इन आरोपियों को जमानत नहीं दी जानी चाहिए.

कोर्ट ने अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धामेचा, नूपुर सतीजा, अक्षित कुमार, मोहक जायसवाल, श्रेयस अय्यर और अविन साहू की जमानत याचिकाओं पर भी सुनवाई की है. दो अक्टूबर से लेकर अब तक इस मामले में 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आर्यन खान और 5 अन्य आरोपियों को कोविड टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद कॉमन सेल में शिफ्ट कर दिया गया है. पहले इन्हें अलग बैरक में रखा गया था.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *