योगी बोले – 2023 तक भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण को कोई ताकत नहीं रोक सकता , मोदी है तो मुमकिन है

yogi in ayodhya

अयोध्या : विशेष संवाददाता

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि अगली कार सेवा में राम भक्तों पर गोली नहीं चलेगी बल्कि पुष्प वर्षा होगी। योगी ने कहा कि 2023 तक भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण को कोई ताकत नहीं रोक सकती, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है तो मुमकिन है.

अयोध्या में दीपोत्सव सम्बोधित करते हुआ योगी ने कहा कि पूरे प्रदेश वासियों को, देश दुनिया में जहां भी लोग यह आयोजन देख पा रहे हैं , सुन पा रहे हैं उन सबको पंचम दीपोत्सव की बधाई और स्वागत करता हूँ। हमने 2017 मे दीपोत्सव के कार्यक्रम को आगे बढाया था. पूरी सरकार लगी थी, पूरा प्रशासनिक तंत्र लगा था, देखते देखते यह दुनिया का एक विशिष्ट पर्व बन गया. प्रकाश पर्व ये अयोध्या की देन है। 5 वर्ष पहले जब दीपोत्सव की चर्चा आयी थी तो अयोध्या मे दीपोत्सव नहीं होता था. हमने कहा दीपोत्सव के साथ ही सारे कार्य होंगे।
अपने आप में यह एक उत्सव, सिर्फ यही नहीं , काशी, मथुरा, प्रयागराज, हरेक मंदिर में इस उत्सव को जोड़कर कर इसे आगे बढाने का काम किया है.
योगी ने कहा कि प्रभू राम तक तक आपकी आवाज पहुंची और भगवान राम के मंदिर निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है. जब 2017 मे, 2018, 2019 मे एक ही नारा गूंज रहा था, योगी जी एक काम करो, मंदिर का निर्माण करो. आप अपना नारा भूल गये, मैं अपना वादा भूला नहीं , मैने तब भी कहा था मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी जा रही है. क्या आप सब खुश है कि मंदिर निर्माण हो रहा है.

योगी ने कहा कि आज से ठीक 31 वर्ष पहले अयोध्या मे क्या हो रहा था, राम भक्तो पर गोलियां चलायी जा रही थी, लाठी चलायी जा रही थी, जय श्रीराम बोलना अपराध होता था. जो कल तक, 31 वर्ष पहले राम भक्तो पर गोलियां चला रहे थे, वो झुके है और अगली कार सेवा के लिये वो और उनका खानदान दिखाई देंगे। आपको यकीन दिलाता हूँ कि अगली कार सेवा में राम भक्तों पर गोली नहीं चलेगी,बल्कि पुष्प वर्षा होगी।
विगत साढे 7 वर्षो के दैरान मोदी जी के नेतृत्व मे सबको आवास, हर गरीब के घर सौचालय, बिजली के कनेक्शन फ्री, रसोई गैस का कनेक्शन फ्री, स्वास्थ्य बीमा फ्री में मिलेगा। डेढ वर्ष से अधिक हो चुका दुनिया कोरोना से त्रस्त है, भारत मे फ्री में टेस्ट, फ्री में उपचार, फ्री में राशन और फ्री में वैक्सीन पीएम मोदी जी ने दिया है यह राम राज्य की परिकल्पना को साकार करता है।

योगी ने कहा कि अयोध्या अब एक नई सांस्कृतिक नगरी के रूप में दुनिया के सामने आनी चाहिये।

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *