महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप : भारत और इंग्लैंड के बीच 19 जनवरी को फाइनल मुकाबला

Cricket : Women Under19 World Cup 2023 Final

खेल संवाददाता :

Women Under19 World Cup 2023 : महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हरा टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है. भारत इस विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम है, जबकि दूसरे मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पहुंची है. अब खिताबी मुकाबले में भारत का सामना इंग्लैंड से होगा. साउथ अफ्रीका में आयोजित फाइनल मुकाबला 29 जनवरी को दोपहर डेढ़ बजे से खेला जायेगा. शेफ़ाली वर्मा (भारतीय कप्तान) कहा कि मुझे बहुत अच्छा लग रहा है, सबको जो कहा गया है, सब वही कर रहे हैं. सब फ़ाइनल खेलने के लिए उत्साहित हैं.

आज सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 108 रन का लक्ष्य रखा था. इसके जवाब में भारत ने श्वेता सहरवात के नाबाद 61 रन की बदौलत 14.2 ओवर में आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड की टीम नौ विकेट खोकर 107 रन बनाया. भारत के लिए परशवी चोपड़ा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. तितास साधू, मन्नत कश्यप, शेफाली वर्मा और अर्चना देवी को एक-एक विकेट मिला.

108 रन के छोटे स्कोर का पीछा करते हुए भारत कप्तान शेफाली नौ गेंद में 10 रन बनाकर आउट हो गईं. हालांकि, श्वेता ने सौम्या तिवारी के साथ मिलकर तेजी से रन बनाना जारी रखा. दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई, हालांकि सौम्या भी 26 गेंद में 22 रन बनाकर आउट हो गईं, लेकिन तब तक भारतीय टीम जीत के करीब पहुंच चुकी थी. श्वेता ने त्रिशा के साथ मिलकर भारत को जीत की दहलीज के पार पहुंचाया. श्वेता सहरावत ने इस टूर्नामेंट कमाल की बल्लेबाजी की है. एक बार फिर उन्होंने बेहतरीन पारी खेली और भारत को जीत दिलाई. उन्होंने 45 गेंद में 10 चौकों की मदद से नाबाद 61 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए दोनों विकेट एना ब्राउनिंग ने लिए.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *