पीएम मोदी बोले- विपक्ष किस मुंह से मांग रहा वोट- बिना काम के वोट भला कौन देगा ?

PM Modi Rally In Bihar

राम निवास सिंह

बिहार के सासाराम में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर हमला किया. पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने का इंतजार देश बरसों से कर रहा था. ये फैसला हमने लिया, ये फैसला एनडीए की सरकार ने लिया, लेकिन आज ये लोग इस फैसले को फिर से पलटने की बात कर रहे हैं, कश्मीर के लोगों को भड़का रहे हैं।

पीएम ने कहा कांग्रेस कह रही है कि सत्ता में आए तो आर्टिकल-370 फिर लागू कर देंगे. मेरा मानना है कि इन लोगों को आपसे कभी सरोकार नहीं रहा है. इनका लक्ष्य अपने स्वार्थों पर और अपना खजाना भरने पर है. यही कारण है कि भोजपुर सहित पूरे बिहार में लंबे समय तक बिजली, सड़क, पानी जैसी मूल सुविधाओं का विकास नहीं हो पाया है.

पीएम ने कहा कि ये लोग (विपक्ष) देश के हर संकल्प के सामने रोड़ा बनकर खड़े हैं. देश ने किसानों को बिचौलियों और दलालों से मुक्ति दिलाने का फैसला लिया तो ये बिचौलियों और दलालों के पक्ष में खुलकर मैदान में आ गए हैं. हमारी सरकार जनता के साथ खड़ी है और आगे भी रहेगी. विपक्ष के बहकावे का कोई असर आम लोगों पर नहीं पड़नेवाला है.

मोदी ने कहा कि 2014 में केंद्र में सरकार बनने के बाद जितने समय बिहार को डबल इंजन की ताकत मिली, राज्य के विकास के लिए और ज्यादा काम हुआ है. बिहार को जो प्रधानमंत्री पैकेज मिला था, उसपर काम की रफ्तार भी तेज गति से आगे बढ़ रही है. गरीब दिवाली और छठ पूजा ठीक से मना सके, इसके लिए मुफ्त अनाज की व्यवस्था की गई है. इसी कोरोना के दौरान करोड़ों गरीब बहनों के खाते में सीधी मदद भेजी गई, मुफ्त गैस सिलेंडर की व्यवस्था की गई. नीतीश जी के लोगों ने, NDA सरकार ने काम किया उसके नतीजे आज दिख रहे हैं.

पीएम मोदी ने लालू यादव की पूर्व की सरकार के कार्यों की चर्चा करते हुए कहा ‘’बिहार के लोग भूल नहीं सकते वो दिन जब सूरज ढलने का मतलब होता था, सब कुछ बंद हो जाना, ठप्प पड़ जाना. आज बिजली है, सड़के हैं, लाइटें हैं और सबसे बड़ी बात वो माहौल है, जिसमें राज्य का सामान्य नागरिक बिना डरे रह सकता है, जी सकता है. जिन लोगों ने सरकारी नियुक्तियों के लिए बिहार के नौजवानों से लाखों की रिश्वत खाई, वो फिर बढ़ते हुए बिहार को ललचाई नजरों से देख रहे हैं. आज बिहार में पीढ़ी भले बदल गई हो, लेकिन बिहार के नौजवानों को ये याद रखना है कि बिहार को इतनी मुश्किलों में डालने वाले कौन थे?

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *