पूर्व जनरल वीके सिंह बोले थोड़ा इंतजार करें, भारत का होगा PAK के कब्जे वाला कश्मीर POK

पूर्व जनरल वीके सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान में आर्थिक संकट गहराने के बाद पीओके के निवासी भारत में शामिल होने के लिए तैयार हैं. पाक अधिकृत कश्मीर के लोगों द्वारा भी इन दिनों भारत में विलय किए जाने की मांग की जा रही है.

पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह (रिटायर्ड) ने कहा है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) जल्द ही भारत के अंदर आ जाएगा. इसके लिए बस थोड़ा इंतजार करना है. जनरल वीके सिंह बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा के सिलसिले में राजस्थान में हैं. राजस्थान के दौसा में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी सांसद और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह से पूछा गया कि पीओके के शिया मुस्लिम भारत के साथ सीमा खोलने की बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आर्थिक संकट गहराने के बाद पीओके के निवासी भारत में शामिल होने के लिए तैयार हैं. गौरतलब है कि पाक अधिकृत कश्मीर के लोगों द्वारा भी इन दिनों भारत में विलय किए जाने की मांग की जा रही है. बीते कुछ दिनों से PoK में प्रदर्शनकारी नारे लगा रहे हैं कि हमें भारतीय कश्मीर जाने दो, हमें भारत भेज दो.

केंद्रीय मंत्री जनरल (रिटायर्ड) वी.के. सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का कुछ समय के बाद खुद ही भारत में विलय हो जाएगा. राजस्थान के दौसा में सिंह ने पीओके के शिया मुसलमानों की भारत के लिए सड़कें खोलने की मांग के बारे में पूछे जाने पर जवाब दिया है. मंत्री ने कहा कि कुछ समय इंतजार करें, पीओके का अपने आप भारत में विलय हो जाएगा. G20 Summit की सफलता पर मंत्री वी.के सिंह ने कहा कि जी-20 कार्यक्रम सफल रहा है. ऐसा संगठित आयोजन पहले कभी नहीं हुआ. देश के 60 शहरों में लगभग 200 बैठकें आयोजित की गईं.

मंत्री ने कहा कि दुनिया यूक्रेन समेत कई मुद्दों पर बंटी हुई थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुद्धिमत्ता से हम सबने मिलकर एक ऐसा रास्ता निकाला है, जिस पर किसी भी देश को कोई आपत्ति नहीं थी. उन्होंने कहा कि बायोफ्यूल एलायंस और भारत से यूरोप तक कॉरिडोर बनने से भारत की आर्थिक प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा. जी-20 के आयोजन से भारत के बढ़ते हुए स्वरूप को दुनिया ने देखा है और पांचवें से तीसरी अर्थव्यवस्था बनने जा रहे भारत ने अपना स्वरूप दिखाया है. बीजेपी सांसद ने कहा कि जी20 की तरह का आयोजन पहले नहीं हुआ था और किसी देश ने ये सोचा भी नहीं होगा कि भारत ऐसे सम्मेलन का आयोजन कर सकता है.

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में विरोध प्रदर्शन है जारी

महंगाई और भ्रष्टाचार के कारण पाकिस्तान के साथ-साथ पाक अधिकृत कश्मीर के लोग भी परेशान हैं. PoK की जनता उच्च मुद्रास्फीति, भारी बिजली बिल और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है और बीते कुछ दिनों से यहां लोगों द्वारा भारत में शामिल किए जाने की भी मांग उठ रही है. बीते कुछ दिनों से PoK में प्रदर्शनकारी नारे लगा रहे हैं कि “हमें भारतीय कश्मीर जाने दो, हमें भारत भेज दो”. PoK के नागरिक गिलगित-बाल्टिस्तान को भारत में मिलाने की मांग कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों का यह भी आरोप है कि PoK के प्राकृतिक संसाधनों का लगातार पाकिस्तान के द्वारा किया जा रहा है, लेकिन बदले में यहां के लोगों को मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं हो रही है.

शार्प वे न्यूज नेटवर्क

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *