अप्रैल-मई तक यूपी में होंगे निकाय चुनाव, विधायक-सांसद करें तैयारी – सीएम योगी

Uttarpradesh Local Body Election in April-May

लखनऊ : विक्रम राव

उतरप्रदेश में इस साल अप्रैल-मई तक निकाय चुनाव होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार आगामी अप्रैल-मई तक हर हाल में निकाय चुनाव कराएगी तथा विधायक और सांसद निकाय चुनाव की तैयारी में अभी से जुट जाएं. मुख्यमंत्री ने विधायक और सांसदों को आपसी सहयोग, समन्वय और संपर्क से लोकसभा चुनाव में सभी सीटें जीतने का मंत्र भी दिया.

सीएम योगी ने कहा कि निकाय चुनाव के लिए गठित ओबीसी आयोग की रिपोर्ट निर्धारित समय पर आएगी और उसके बाद सरकार अप्रैल-मई में चुनाव कराएगी. उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सांसदों और विधायकों से उनके क्षेत्र के लिए आवश्यक विकास कार्य के प्रस्ताव भी मांगे. साथ ही कहा कि जनप्रतिनिधि स्थानीय उद्यमियों और व्यापारियों से संपर्क कर जिले के औद्योगिक विकास की कार्ययोजना तैयार करें.

आपको बता दें कि निकाय चुनावों में ओबीसी आरक्षण के मामले पर राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट तक गयी थी. इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने बिना ओबीसी आरक्षण के निकाय चुनाव कराने का फैसला दिया था, जिसके खिलाफ राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट चली गयी थी और राज्य सरकार के हक में फैसला दिया गया और ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव कराने के लिए राज्य सरकार को आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया गया था.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *