सिविल सेवा परीक्षा 2020 का फाइनल रिजल्ट घोषित: बिहार के शुभम कुमार बने टॉपर

UPSC 2020 Result, Shubham Kumar Topper

दिल्ली: न्यूज़ डेस्क

यूपीएससी ने सिविल सर्विसेज 2020 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. इस परीक्षा में शुभम कुमार ने टॉप किया है.कटिहार के रहने वाले हैं शुभम कुमार। UPSC टॉप-5 में 3 लड़कियों ने बाजी मारी है. टॉप 5 में तीन छात्राएं हैं.

यूपीएससी ने सिविल सर्विसेज 2020 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. इस परीक्षा में शुभम कुमार ने टॉप किया है. यूपीएससी के मुताबिक, सिविल सर्विसेज परीक्षा में जागृति अवस्थी और अंकिता जैन ने क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है. सिविल सर्विसेज परीक्षा 2020 में 761 उम्मीदवार पास हुए हैं जिनमें 545 पुरुष और 216 महिलाएं शामिल हैं. बता दें कि आईएएस अधिकारी और 2015 बैच की टॉपर टीना डाबी की बहन रिया डाबी भी UPSC की परीक्षा में पास हुई हैं. रिया डाबी ने 15वां रैंक हासिल किया है. इस बार कुल 761 अभ्यर्थियों को नियुक्ति के लिए रिकमन्ड किया गया है.

UPSC Result 2020 List

टॉपर शुभम कुमार आईआईटी बॉम्बे से B. Tech (सिविल इंजीनियरिंग) कर चुके हैं. जागृति अवस्थी MANIT भोपाल से बी. टेक (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) कर चुकी हैं.

यूपीएससी की ओर जारी सूचना के अनुसार, सिविल सेवा परीक्षा (मुख्य) का आयोजन जनवरी 2021 में किया गया था। इस परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार अगस्त-सितंबर 2021 में पूरा किया गया है। साक्षात्कार के बाद चयन सूची में जिन अभ्यर्थियों का नाम आया है उनका रोलनंबर यूपीएससी की वेबसाइट https://www.upsc.gov.in/ पर देखे जा सकते हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *