उपेन्द्र कुशवाहा का फिर से नीतीश कुमार पर हमला, संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष पद है झुनझुना

Upendra Kushwaha attacks on Nitish Kumar

पटना : उमेश नारायण मिश्रा

Bihar Politics : उपेन्द्र कुशवाहा ने एक बार फिर से नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है. उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष पद देकर नीतीश कुमार ने झुनझुना थमा दिया, एमएलसी बनाकर सीएम ने लॉलीपॉप दिया.

उपेन्द्र कुशवाहा ने इस बार जेडीयू में हिस्सेदारी से लेकर संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और एमएलसी पर खुलकर बोलते हुए कहा कि संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष पद झुनझुना है और एमएलसी बनाकर नीतीश कुमार ने लॉलीपॉप थमा दिया. अपने अंदाज में धमकी देते हुए उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि हमें राज्यसभा की सदस्यता और केंद्रीय मंत्री का पद छोड़ने में समय नहीं लगा तो एमएलसी या संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष कौन बड़ी चीज है. मुख्यमंत्री चाहे तो हमसे वापस ले लें.

उपेंद्र कुशवाहा ने आज फिर से नीतीश कुमार पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब हमें जेडीयू संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया तो ऐसा लगा कि पार्लियामेंट्री बोर्ड के दायित्व के निर्वहन का मौका मिलेगा, लेकिन बाद में पता चला कि मुझे अध्यक्ष बनाकर मेरे हाथो में एक झुनझुना थमा दिया गया. उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि जिस दिन पार्लियामेंट्री बोर्ड के अध्यक्ष का ऐलान हुआ, उस दिन पार्टी के संविधान में कुछ नहीं था, लेकिन बाद में पार्टी के संविधान में संशोधन मेरे पावर को छिन लिया गया.

कुशवाहा ने यह भी कहा कि हमारी बात अगर गलत होगी तो राष्ट्रीय अध्यक्ष या मुख्यमंत्री इसका खंडन करें. उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि मैने सुझाव दिया था कि एक अति पिछड़ा समाज के व्यक्ति को राज्य स्तर पर एक राज्यसभा में या फिर एमएलसी बना दीजिए, ताकि अति पिछड़ा समाज से नेता उभरे, लेकिन उनकी नही सुनी गयी और अब नीतीश कुमार के कैबिनेट में मंत्रियों की कोई हैसियत नही है. कुछ समय पहले ही अति पिछड़ा समाज के एक मंत्री ने इस्तीफा देने तक की धमकी दी थी. दूसरी ओर इन सभी सवालो को लेकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा से जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा की उपेंद्र कुशवाहा अब पार्टी में नहीं हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *