यूपी चुनाव 2022 : कांग्रेस में प्रियंका का इफेक्ट : पहली सूची के 125 उम्मीदवारों में 50 महिलाओं को टिकट मिला

Priyanka Effect on Congress Party : UP Election 2022

लखनऊ : विक्रम राव

यूपी चुनाव 2022 में कांग्रेस पार्टी पर प्रियंका का इफेक्ट साफ़ देखने को मिल रहा है. कांग्रेस की पहली सूची के 125 उम्मीदवारों में 50 महिलाओं को टिकट दिया गया है. कांग्रेस महासचिव ने गुरुवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस द्वारा उम्मीदवारों की सूची का ऐलान करते हुए बताया कि पार्टी ने इनमें 50 सीटों पर महिला प्रत्याशियों को उतारा है. प्रियंका ने कहा कि टिकट पाने वाली महिलाओं में कुछ पत्रकार, समाजसेवी, एक अभिनेत्री हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस महिलाओं के बलबूते सत्ता में वापसी की कोशिश में जुटी है. इसी अभियान में जुटी कांग्रेस पार्टी ने बरेली में ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ मैराथन का आयोजन भी किया था, जिसकी सोशल मीडिया में काफी चर्चा हुई थी.

पहली सूची में टिकट पाने वाली प्रमुख महिलाएं

कांग्रेस पार्टी की पहली सूची में पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद को फर्रुखाबाद से टिकट मिला है. प्रमोद तिवारी की बेटी अराधना मिश्रा मोना को प्रतापगढ़ जिले की रामपुर खास सीट से टिकट दिया गया है. शाहजहांपुर से आशा वर्कर पूनम पांडेय को मौका दिया गया है. नोएडा से पंखुड़ी पाठक को टिकट मिला है. इतना ही नहीं, उन्नाव सदर सीट से कांग्रेस ने रेप पीड़िता की मां को टिकट दिया. बता दें कि उन्नाव के इस बहुचर्चित रेप मामले में पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर जेल में बंद हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *