उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव : आज दिल्ली में नड्डा, योगी के साथ सांसदों की बैठक होगी

दिल्ली : विशेष संवाददाता

अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश के भाजपा सांसद दिल्ली में पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा और योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे. बुधवार और गुरुवार दो दिनों तक चलने वाली इस बैठक में विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. ये बैठक दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन हॉल में आज रात 8 बजे होगी.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उनके दो डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य भी बैठक में मौजूद रहेंगे. इस दौरान उत्तरप्रदेश से आनेवाले लोकसभा और राज्यसभा दोनों के सभी भाजपा सांसदों को बैठक में भाग लेने के लिए कहा गया है. सूत्रों के अनुसार इस बैठक में उन्हें निर्देश दिया जाएगा कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्रों में लोगों तक पहुंचें और उनके सामने आने वाली समस्याओं से अवगत रहें. उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्रों के लोगों के साथ भागीदारी बढ़ाने के लिए भी कहा जाएगा. इसके अलावा सांसदों को अपने क्षेत्र के लोगों को राज्य और केंद्र सरकार दोनों द्वारा किए गए कार्यों से अवगत कराने के लिए भी कहा जा सकता है.

उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने चुनावी तैयारी शुरू कर दी है. 16 जुलाई को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नई दिल्ली में उत्तर प्रदेश भाजपा कार्य समिति के सदस्यों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की थी. 18 जुलाई को लखनऊ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा की समन्वय बैठक भी हो चुकी है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में होने वाले हैं. भाजपा ने 2017 के विधानसभा चुनावों में राज्य में सत्ता में वापसी की थी. उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा में प्रमुख दलों में भाजपा के 309, सपा के 49, बसपा के 18 और कांग्रेस के 7 विधायक हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *