यूपी चुनाव में प्रभारी होंगे धर्मेंद्र प्रधान , गजेंद्र शेखावत को पंजाब का जिम्मा

BJP Booth Vijay Abhiyan in UP

न्यूज डेस्क :

पांच राज्यों में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी अभी से ही चुनावी मोड में आ गई है. भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब समेत पांच राज्यों के चुनाव प्रभारियों के नामों का ऐलान कर दिया है. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने केन्द्रीय‌ मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को उत्तर प्रदेश, प्रहलाद जोशी को उत्तराखंड और गजेन्द्र सिंह शेखावत को पंजाब विधानसभा चुनाव का प्रभारी बना दिया है.

इनमें सबसे दिलचस्प चुनाव उत्तर प्रदेश का ही होने वाला है और भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में खास फोकस भी रखा है. उत्तरप्रदेश में बीजेपी ने प्रभारी के साथ सह-प्रभारियों की फौज उतार दी है. पार्टी ने यहां धर्मेंद्र प्रधान को प्रभारी नियुक्त किया है और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, सरोज पांडे और अर्जुन राम मेघवाल, शोभा करंदलाजे, विवेक ठाकुर, कैप्टन अभिमन्यू और अन्नपूर्णा देवी को सह-प्रभारी बनाया है.

भाजपा ने उत्तराखंड में चुनाव की कमान केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को दिया है. उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रहलाद जोशी के साथ भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी और सरदार आरपी सिंह को सह प्रभारी बनाया है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *