यूपी में अनलॉक-4 : क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

न्यूज डेस्क

उत्तर प्रदेश (यूपी) में अनलॉक-4 में 21 सितंबर से शुरु होने जा रही है, इस अनलॉक-4 में सभी सामाजिक, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन कार्यक्रमों और अन्य सामूहिक गतिविधियों में अधिकतम 100 लोग शामिल हो सकते हैं. इसमें फेस मास्क का इस्तेमाल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य होगा. 7 सितंबर 2020 से उत्तर प्रदेश में अनलॉक-4 में मेट्रो रेल को चरणबद्ध तरीके से चलाया जाएगा. इसके लिए SOP अलग से जारी की जाएगी.

नई गाइडलाइंस के मुताबिक 21 सितंबर से स्कूलों में स्टाफ को ऑनलाइन शिक्षा परामर्श कार्यों के लिए बुलाया जा सकता है. कंटेनमेंट जोन में पड़ने वाले कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों को स्कूलों में अपनी मर्जी से जाने की अनुमति होगी, हालांकि इसके लिए अभिभावकों की लिखित सहमति की आवश्यकता होगी.

अनलॉक-4 में सभी सिनेमाघर, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर  और सभागार बंद रहेंगे. ओपन एयर थिएटर 21 सितंबर से शुरू होगी. कंटेनमेंट ज़ोन के बाहर ज़िलाधिकारी स्थानीय स्तर पर कोई भी लॉकडाउन नहीं लगाएंगे. वीकेंड लॉकडाउन जारी रखने की प्रक्रिया पर विचार किया जा रहा है. लंबे समय से लॉकडाउन से फंसे पड़े लोगों के लिए यह राहत भरी खबर है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *