महाराष्ट्र : सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ विवादित बयान : केंद्रीय मंत्री नारायण राणे गिरफ्तार

Union Minister Narayan Range Arrested

मुंबई : आशीष कुमार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर केन्द्रीय मंत्री नारायण राणे को नासिक पुलिस ने चिपलून से गिरफ्तार कर लिया है. अब राणे को रत्नागिरी कोर्ट में पेश किया जाएगा. इससे पहले राणे ने रत्नागिरी कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी. अदालत ने याचिका को रिजेक्ट कर दिया. इसके बाद उन्होंने हाई कोर्ट का रुख किया. हालांकि इस बीच राणे को गिरफ्तार कर लिया गया. केन्द्रीय मंत्रिमंडल में हाल ही में शामिल हुए राणे ने दावा किया था कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने संबोधन में उद्धव ठाकरे यह भूल गए कि देश की आजादी को कितने साल हुए हैं.

क्या था राणे का थप्पड़ वाला बयान ?

एमएसएमई मंत्री नारायण राणे ने रायगढ़ जिले में सोमवार को ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के दौरान कहा था- “यह शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री को यह नहीं पता कि देश की आजादी को कितने साल हो गए हैं. भाषण के दौरान वह पीछे मुड़ कर इस बारे में पूछते नजर आए थे. अगर मैं वहां होता तो उन्हें एक जोरदार थप्पड़ मारता.”

गिरफ़्तारी संवैधानिक मूल्यों का हनन – जे पी नड्डा

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने ट्वीट करके कहा कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा केंद्रीय मंत्री नारायण राणे जी की गिरफ़्तारी संवैधानिक मूल्यों का हनन है. इस तरह की कार्यवाही से ना तो हम डरेंगे, ना दबेंगे. भाजपा को जन-आशीर्वाद यात्रा में मिल रहे अपार समर्थन से ये लोग परेशान हैं. हम लोकतांत्रिक ढंग से लड़ते रहेंगे, यात्रा जारी रहेगी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *