बंगाल के जलपाईगुड़ी में ट्रैन एक्सीडेंट : गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतरे, 3 यात्रियों की मौत

Bengal Jalpaiguri Train Accident

न्यूज़ डेस्क :

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिला के मैनागुड़ी में गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस (15633) शाम के करीब पांच बजे पटरी से उतर गई है. इस दुर्घटना में तीन यात्रियों की मौत हो गई है. वहीं, 100 से अधिक घायल हो गए हैं. मौके पर राहत और बचाव अभियान चलाया जा रहा है. आपको बता दें कि मौके पर 51 एम्बुलेंस घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए पहुंची है. लोगों को गैस कटर का इस्तेमाल करके बाहर निकाला जा रहा है.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मृत लोगों के परिजनों 5 लाख रू. मुआवजा देने का ऐलान किया है. रेलवे ने इन हेल्प लाईन नंबरों को जारी किया है – 03564 255190, 050 34666 and 0361-273162, 2731622, 2731623

फिलहाल, जलपाईगुड़ी के डीएम ने तीन लोगों की मौत की पुष्टि की है. डीएम ने कहा कि करीब 50 एंबुलेंस मौके पर हैं और यात्रियों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का प्रयास जारी है. आसपास के सभी सरकारी व निजी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि दुर्घटना के समय ट्रेन की गति 40 किलोमीटर प्रति घंटा थी.

Train Accident in Bengal Jalpaiguri
Train Accident in Bengal Jalpaiguri

इस ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से उतर गई हैं. इस ट्रेन में 308 यात्री सवार थे. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन दिल्ली से घटनास्थल के लिए रवाना हुए हैं. उनके साथ डीजी सेफ्टी भी हैं. रात का समय हो जाने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में दिक्कतें आ रही हैं. मौके पर सीआरपीएफ भी पहुंच रही है. एडीआरएफ की दो टीमें सिलिगुड़ी से जलपाईगुड़ी के लिए रवाना कर दी गई है. इस हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत कर घटना की जानकारी ली है. वहीं, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घायल यात्रियों को जल्द से जल्द समुचित उपचार मुहैया कराने का निर्देश दिया है. रेलवे समेत जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं.

आपको बता दें कि इस दुर्घटना की उच्च स्तरीय सुरक्षा जांच के आदेश दिए गए हैं. रेलवे के मुताबिक, 12 कोच प्रभावित हुए हैं. दुर्घटना राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ डीआरएम और एडीआरएम मौके पर पहुंच चुके हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *