टोक्यो ओलंपिक में भारत को कल बैडमिंटन, बॉक्सिंग और हॉकी में मेडल की उम्मीद

खेल डेस्क

टोक्यो ओलंपिक में आज का दिन भारत के लिए अच्छा नहीं रहा. बैडमिंटन सिंगल्स के सेमीफाइनल में पीवी सिंधु को चीन की खिलाड़ी से हार का सामना करना पड़ा. मुक्केबाजी में अमित पंघाल और पूजा रानी को भी अपने मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा. इससे भारत की पदक मिलने की उम्मीद को बड़ा झटका लगा है, लेकिन अब कल रविवार को देश के लिए एक पदक मिलने की उम्मीद है.


अब कांस्य पदक के लिए खेलेंगी पीवी सिंधु

बैडमिंटन में दुनियां की नंबर वन ताई जु यिंग के खिलाफ सेमीफाइनल में हार के बावजूद अभी भी पीवी सिंधु से मेडल की उम्मीद बरकरार है. ब्रॉन्ज मेडल के लिए मुकाबले में रविवार को सिंधु शाम 5 बजे से चीन की खिलाड़ी से मुकाबला होगा. उम्मीद है कि सिंधु ब्रॉन्ज मेडल के साथ ओलंपिक का सफर पूरा करेंगी. सेमीफाइनल मुकाबले में सिंधु के हारने से भारत का गोल्ड मेडल हासिल करने का सपना टूट गया.

सतीश कुमार बॉक्सिंग में क्वार्टर फाइनल खेलेंगे

रविवार की सुबह 9.36 बजे बॉक्सिंग के सुपर हैवीवेट केटेगरी में भारत के सतीश कुमार उतरेंगे उज़्बेकिस्तान के बखोदिर जलोलोव के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलेंगे. यह मुकाबला जीतने से सतीश अपने नाम एक मेडल पक्का कर सकते हैं. ये मुकाबला काफी कड़ा होगा, क्योंकि बखोदिर जलोलोव अपनी केटेगरी में दुनिया के टॉप बॉक्सर हैं. हालांकि अब तक सतीश ने बढ़िया खेल दिखाया है और वे यह मुकाबला जीत सकते हैं.

भारत और ब्रिटेन हॉकी का क्वार्टर फाइनल मैच

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ग्रुप लीग में 4 जीत दर्ज करने के बाद रविवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में खेलने उतरेगी. भारतीय टीम के सामने ग्रेट ब्रिटेन की टीम होगी. भारतीय टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. उम्मीद है कि इस बार हॉकी टीम देश के लिए मेडल जीतकर लाएगी.

रविवार और भी मुकाबले भी होंगे

गोल्फ में सुबह 4:15 बजे से अनिर्बान लाहिड़ी और उदयन माने, पुरुषों का व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले में खेलेंगे. घुड़सवारी की क्रॉस कंट्री, व्यक्तिगत स्पर्धा, फवाद मिर्जा का मैच सुबह 05:18 बजे से होगा.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *