Tokyo Olympics 2020 Update : पीवी सिंधु और बॉक्सर लवलिना ने भारत के लिए दो मेडल पक्का किया

न्यूज डेस्क

Tokyo Olympics 2020 Update : टोक्यो ओलिंपिक में आज का दिन भारत के लिए काफी अहम रहा है, आज भारत को दो और पदक मिलना पक्का हो गया है. बैडमिंटन में पीवी सिंधु और बॉक्सिंग में लवलिना ने भारत के लिए दो मेडल पक्का किया है. वहीं, दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी दीपिका कुमारी का तीरंदाजी का सफर खत्म हो गया. मनु भाकर भी 25 मीटर एयर पिस्टल का महिला सिंगल्स के फाइनल में जगह नहीं बना पायी है. दुती चंद भी सेमीफाइनल में नहीं बना पायी.

पीवी सिंधु ने पदक पक्का किया

बैडमिंटन में पीवी सिंधु ने शानदार मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची को हरा दिया है. सिंधु ने यामागुची को सीधे सेटों में 21-13, 22-20 से मात दी. सिंधु ने पहला सेट 21- 13 से अपने नाम कर दूसरे सेट को जीत लिया. मैच में सिंधु का दबदबा पूरी तरह से दिखा.

बॉक्सर लवलिना का ने सेमी फाइनल में जगह बनाई

भारत की स्टार बॉक्सर लवलिना ने चीनी ताइपे की वर्ल्ड नंबर थ्री चेन निन चेन मात दे दी. भारतीय मुक्केबाज ने क्वाटरफाइनल मुकाबला 4-1 से अपने नाम किया है. वह सेमिफाइनल में पहुंच चुकी है. इसके साथ भारत का एक और मेडल पक्का हो गया है.

हॉकी में भारत क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

भारत ने हॉकी में जापान को 5-3 से मात देकर टोक्यो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. यह हॉकी का अंतिम ग्रुप मैच था. 8 बार की चैम्पियन रही भारतीय टीम 41 साल बाद जीत की तफ बढ़ रही है.

तीरंदाज दीपिका का सफर हुआ खत्म

दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी दीपिका कुमारी क्वार्टर फाइनल में हार कर टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गयी है. दीपिका को कोरिया की एन सेन ने 6-0 से पराजित किया. दीपिका एक भी सेट जीतने में कामयाब नहीं हो पायी.

मनु भाकर ने भी निराश किया

मनु भाकर का 25 मीटर एयर पिस्टल का महिला सिंगल्स के फाइनल में जगह नहीं बना पायी. तीसरी सीरीज में मनु भाकर ने 8 का स्कोर हासिल किया, जहां उन्हें 9 या 10 की जरूरत थी.

दुती चंद सेमीफाइनल से बाहर हुई

ट्रैक एंड फिल्ड में देश की स्टार धावक दुती चंद सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही. दुती चंद 100 मीटर के अपने हीट्स राउंड में 11.54 सेकंड का समय निकाला और वह छठे स्थान पर रहीं.

महिला हॉकी में भारत ने पहली जीत हासिल की

भारत ने महिला हॉकी में आयरलैंड को 1-0 से मात देकर टोक्यो ओलंपिक में अपनी पहली जीत हासिल की है. आखिरी समय तक टीम इंडिया कोशिश करती रही और 57वें मिनट में रानी रामपाल और नवनीत कौर ने मिलकर गोल किया.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *