आज मोदी-जगन की मुलाकात : वाईएसआर कांग्रेस एनडीए में शामिल होगी

डॉ निशा कुमारी

शिरोमणि अकाली दल के एनडीए से अलग होने के बाद बीजेपी को नए सहयोगी की तलाश थी जो अब पूरा होने जा रहा है. जल्द ही आंध्रप्रदेश की सत्ताधारी पार्टी वाईएसआर कांग्रेस एनडीए में शामिल होगी. कल मंगलवार को आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख जगन मोहन रेड्डी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह से मुलाकात करेंगे. माना जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद इसका औपचारिक एलान हो जाएगा.

कृषि बिल पर एनडीए का सबसे पुराना साथी शिरोमणि अकाली दल के गठबंधन से अलग होने के बाद अब इसकी भारपाई वाईएसआर कांग्रेस करने जा रही है. पिछले 2 सप्ताह के अंदर जगन रेड्डी का ये दूसरा दिल्ली दौरा है. आज मंगलवार को होनेवाली बैठक में इस बात पर सहमति बन जाएगी कि वाईएसआर कांग्रेस एनडीए का हिस्सा होगा.
संसद में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के 22 सांसद हैं और यह चौथी सबसे बड़ी पार्टी है. जगन की पार्टी ने 2019 के आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में चंद्रबाबू नायडू सरकार को हराया था और अब तक मोदी सरकार के हर बड़े फैसले में सरकार का समर्थन करती रही है. राज्य सभा के उपसभापति पद के चुनाव में भी जगन रेड्डी की पार्टी ने एनडीए के उम्मीदवार हरिवंश नारायण को सपोर्ट किया था. शिवसेना और शिरोमणि अकाली दल के एनडीए से अलग होने के बाद बीजेपी नये साथी की तलाश कर रही थी, जो वाईएसआर कांग्रेस के आने से लगभग खत्म हो गई.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *