तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री बने

न्यूज डेस्क

तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री बने. आज बुधवार को उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. तीरथ सिंह वर्तमान में पौड़ी गढ़वाल सीट से बीजेपी सांसद थे. तीरथ सिंह रावत को आज ही विधायक दल की बैठक में अगला मुख्यमंत्री चुना गया था. मंगलवार शाम को त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद चार नामों की अटकलें तेज हो गई थीं, लेकिन अंत में मुख्यमंत्री की दौड़ में तीरथ ने चुपके से बाजी मारी ली. पार्टी पर्यवेक्षकों रमन सिंह, दुष्यंत गौतम और रेखा वर्मा की मौजूदगी में तीरथ सिंह रावत के नाम देहरादून स्थित बीजेपी दफ्तर में सहमति बनी. निवर्तमान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बैठक खत्म होने के बाद सीएम के लिए तीरथ सिंह रावत के नाम का ऐलान कर दिया था.

56 वर्षीय तीरथ सिंह वर्तमान में पौड़ी गढ़वाल सीट से लोकसभा सांसद थे. इससे पहले तीरथ सिंह 1997 से 2002 तक यूपी विधान परिषद के सदस्य रह चुके हैं. वो उत्तराखंड के पहले शिक्षा मंत्री भी रह चुके हैं. तीरथ सिंह 2013 से 2015 तक उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. आज ही बुधवार की शाम को तीरथ सिंह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

इससे पहले रमेश पोखरियाल निशंक, अजय भट्ट, धन सिंह रावत का नाम अगले सीएम के तौर पर आगे बताया जा रहा था. अचानक सीएम पद के लिए तीरथ सिंह के नाम के ऐलान ने सभी को चौंका दिया है. बीजेपी दफ्तर में तीरथ सिंह ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे जो जिम्मेदारी मिली है उसे पूरी तरह से निभाऊंगा. उन्होंने आगे त्रिवेंद्र सिंह रावत की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने सीएम रहते जो काम किए उसे मैं आगे बढ़ाने का काम करूंगा. जो काम उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह ने किया वो पहले किसी ने नहीं किया है. मैं प्रदेश की भलाई के लिए काम करूंगा.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *