टाइम मैगजीन लिस्ट 2021 : दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों में पीएम मोदी, ममता, पूनावाला शामिल

Time Magazine List 2021

न्यूज डेस्क :

अमेरिका की प्रसिद्ध मैगजीन टाइम ने साल 2021 में दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों लोगों की लिस्ट जारी कर दी है. इस साल के लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सीरम इंस्टिट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला को जगह दी गई है. टाइम मैगजीन की ये लिस्ट 6 श्रेणियों में विभाजित की गई है. इनमें पायनियर, आर्टिस्ट, लीडर, आइकॉन, टाइटन और इन्नोवेटर को शामिल किया है. हर श्रेणी में दुनियाभर से लोगों को शामिल किया गया है. टाइम मैगजीन की इस लिस्ट में हर एंट्री एडिटर्स द्वारा बेहद रिसर्च के बाद ली जाती है.

2021 के टाइम मैगजीन की लिस्ट में 100 प्रभावशाली हस्तियों की सूची में तालिबान का सहसंस्थापक अब्दुल गनी बरादर भी शामिल है. इसके अलावा जो बाइडन, कमला हैरिस, शी जिनपिंग और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भी नाम लिस्ट में है.

पिछले साल के लिस्ट में भी pm मोदी शामिल थे

बता दें कि बीते साल 2020 में भी टाइम ने दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगह दी थी. बीते साल इस लिस्ट में शामिल भारतीय लोगों में एक्‍टर आयुष्‍मान खुराना, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, एचआईवी पर रिसर्च करने वाले रविंदर गुप्‍ता और शाहीन बाग धरने में शामिल बिल्किस का भी नाम शामिल था. पिछले साल मैगजीन ने pm मोदी की तारीफ में कहा था कि मोदी ने भारत को इस तरह एकजुट किया है जितना दशकों में किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *