उत्तरी दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में 3 मंजिला इमारत गिरी, मलबे में कई लोग दबे

Three floors buliding collapsed in Delhi

दिल्ली : वरिष्ठ संवाददाता

उत्तरी दिल्ली के मालकागंज के सब्जी मंडी इलाके में आज सुबह करीब 11 बजकर 50 मिनट पर एक तीन मंजिला इमारत गिर गई, जिसके मलबे में अभी भी कई लोग दबे हो सकते हैं. यहां राहत बचाव का काम जारी है. हादसे के बाद स्थानीय लोग राहत बचाव में जुट गये. दमकल विभाग को बिल्डिंग गिरने की कॉल आई थी, जिसके बाद राहत बचाव कार्य जारी है और कई लोगों को बाहर निकाला भी गया है और अस्पताल ले जाया गया है.

उत्तरी दिल्ली के मालकागंज के सब्जी मंडी इलाके में गिरी इस तीन मंजिला बिल्डिंग के बारे में स्थानीय लोग बता रहे हैं कि मलबे में दो बच्चे दबे हुए हैं. ये बच्चे यहां से गुजर रहे थे. लोगो के मुताबिक बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर एक दूध की दुकान थी, जिसमें कुछ कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था और हो सकता है इसी वजह से बिल्डिंग गिर गई. इमारत जब गिरी तो नीचे गई गाड़ियां भी खड़ी थीं. फिलहाल मौके पर राहत और बचाव कार्य करने के लिए दमकल विभाग की 7 टीमें मौजूद हैं.

पुरानी बिल्डिंग होने के कारण घटना हुई – दिलीप पांडे (‘आप’ एमएलए)

तिमारपुर से आम आदमी पार्टी के विधायक दिलीप पांडे का कहना है कि जो तीन मंजिला इमारत गिरी है, वह करीब 75 साल पुरानी है. इस बिल्डिंग के नीचे लक्ष्मण प्रसाद हलवाई नाम के शख्स की दुकान है. ऊपर की मंजिलों पर कोई रहता नहीं था. ये इमारत छेदी लाल ने एक बिल्डर को बेच दी थी. लेकिन बिल्डर ने इस बिल्डिंग को गिराया नहीं था. बिल्डर अब नीचे से इमारत की खुदाई करा रहा था, जिससे यह घटना हुई.

लगातार बारिश ने गिर खोली दिल्ली के विकास की पोल

लोगों का कहना है कि राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों हुई भारी बारिश की वजह से इमारत गिरी है. दिल्ली में कई दिनों से तेज बारिश हो रही थी. आज भी रुक-रुक कर बारिश हो रही है. भारी बारिश से दिल्ली बेहाल है. कई इलाकों में घुटनों तक पानी भरा भी हुआ है और सड़कें जलमग्न हैं. ये सारी व्यवस्था एक बार फिर देश की राजधानी दिल्ली के विकास की पोल खोल रहा है. सरकार पर फिर उंगली उठ रही है कि ऐसे पुरानी और जर्जर इमारतों की निगरानी और निस्तारण क्यों नहीं किया जा रहा है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *