सिंगापुर के राष्ट्रपति पद का चुनाव भारतीय मूल के थर्मन शनमुगरत्नम ने जीता

Tharman Shanmugaratnam Won President Election in Singapore

Tharman Shanmugaratnam News: भारतीय मूल के थर्मन शनमुगरत्नम सिंगापुर के राष्ट्रपति पद का चुनाव जीत लिया है. उन्हें 70.4 फीसदी वोट मिले हैं.

भारतीय मूल के थर्मन शनमुगरत्नम सिंगापुर के अगले राष्ट्रपति होंगे, उन्होंने 70.4 फीसदी वोट के साथ राष्ट्रपति पद का चुनाव जीत लिया है. सिंगापुर की राजनीति में थर्मन शनमुगरत्नम का नाम बहुत महत्व रखता है. शनमुगरत्नम ऐसे अनुभवी राजनेता हैं, जिन्होंने उप-प्रधान मंत्री और वित्त मंत्री के रूप में भी कार्य किया है. शनमुगरत्नम को उनकी नीति-निर्माण कौशल के लिए विशेष तौर पर जाना जाता है. भारतीय मूल के थर्मन शनमुगरत्नम सिंगापुर के लिए एक ऐसे राष्ट्र की कल्पना करते हैं जो सामाजिक न्याय, पर्यावरणीय स्थिरता और सभी के लिए अवसरों के लिए प्रतिबद्ध है.

कौन हैं थर्मन शनमुगरत्नम ?

सिंगापुर के राजनीतिक और आर्थिक परिदृश्य में महत्वपूर्ण योगदान करने वाले थर्मन शनमुगरत्नम का जन्म 1957 में हुआ. उन्होंने 2008 से 2011 तक उप प्रधान मंत्री और बाद में वित्त मंत्री के रूप में सिंगापुर में कार्य किया. थर्मन की पत्नी जेन युमिको इत्तोगी ने उनके जीवन और करियर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. उनकी पत्नी जेन युमिको इत्तोगी की वकील पृष्ठभूमि और सामाजिक उद्यमों में सक्रिय भागीदारी ने निस्संदेह सामाजिक नीतियों पर थरमन के विचारों को प्रभावित किया है.

थर्मन शनमुगरत्नम का पारिवारिक जीवन

थर्मन शनमुगरत्नम के परिवार में उनकी पत्नी जेन युमिको इत्तोगी और उनके चार बच्चे हैं. उनकी पत्नी वकील और सामाजिक कार्यकर्ता हैं, जबकि उनके बच्चे भी अपने माता-पिता के नक्शेकदम पर चले हैं. उनका सबसे बड़ा बच्चा माया, एक सामाजिक उद्यमी और वकील है, जबकि दूसरा बच्चा, आकाश, एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है, दो छोटे बच्चे कृष्ण और अर्जुन, अर्थशास्त्र, राजनीति, संगीत और कला में रुचि रखने वाले छात्र हैं. शनमुगरत्नम का परिवार विशेषकर उनके बच्चे के आकर्षण का केन्द्र रहे हैं. हालांकि शिक्षा, कड़ी मेहनत और सामुदायिक सेवा शनमुगरत्नम ने अपने बच्चों को दिये हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *