Bihar News : मनोज झा के बयान पर तेजस्वी यादव बचाव की मुद्रा में, आनंद मोहन पर भड़के

Tajasvi Yadav

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मनोज झा के मुद्दे पर खुलकर बचाव किया. आरजेडी में विवाद के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि किसी को भी नकारात्मक टिप्पणी नहीं करनी है और पार्टी फोरम में अपनी बात रखनी है.

आरजेडी (RJD) के सांसद मनोज झा ने महिला आरक्षण विधेयक पर बहस के दौरान राज्यसभा में ‘ठाकुरों’ को लेकर जमकर बोला और एक कविता सुनाई थी. इस पर पूरे देश में बवाल मच गया है. अब इस मुद्दे पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने शनिवार को कहा कि जिस किसी को भी आपत्ति थी, उनको पार्टी फोरम में बात रखनी चाहिए थी न कि ट्वीट करना चाहिए था. हम लोगों ने इसे संज्ञान में लिया है और इस पर बात करेंगे. बता दें कि आरजेडी में बीजेपी से ज्यादा राजपूत एमएलए और एमएलसी हैं. दूसरी तरफ आनंद मोहन (Anand Mohan) के विरोध पर उन्होंने कहा कि नकारात्मक बातों पर टिप्पणी नहीं करनी हैं. उनके पुत्र के द्वारा यह मामला उठाया गया. इस पर भी पार्टी फोरम में चर्चा होगी.

चंद लोगों के पास ही संपत्ति ज्यादा है – तेजस्वी यादव

मनोज झा का बचाव करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि सबको पता है कि मनोज झा दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं. उनको बेस्ट सांसद भी चुना जा चुका है. तेजस्वी यादव ने कहा कि आरक्षण विधेयक पर चर्चा करते हुए मनोज झा ने यह बात रखी थी कि गांव की भी पिछड़ी महिलाओं को मौका मिलना चाहिए. इस विषय पर उन्होंने ओमप्रकाश वाल्मीकि की कविता को दोहराया. उस कविता को आज के संदर्भ में देखें तो चंद लोग देश की संपत्ति को बेच रहे है. चंद लोगों के पास ही संपत्ति ज्यादा है और जिनकी आबादी ज्यादा है उनके पास जमीन ही नहीं है.

हम लोग हर किसी को लेकर के चलते हैं- तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने कहा कि मनोज झा की भावना किसी को आहत करने का नहीं थी, बल्कि सभी को बराबरी का मौका मिले, चंद लोग समाज में लाभ न उठाए, ये मनोज झा के कहने का मतलब था. ठाकुर तो कर्पूरी ठाकुर भी लिखते हैं. हम लोग यादव हैं, लेकिन राय और चौधरी भी लिखते हैं. राजनीति सब समझते हैं. बीजेपी पर हमला करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी के सांसद रमेश बिधूड़ी पार्लियामेंट में खड़ा होकर जिन शब्दों का प्रयोग करते हैं, गाली-गलौज करते हैं, उनके बयानों का पोस्टमार्टम नहीं होता है. आतंकवादी, उग्रवादी और कटुआ तक उन्होंने कहा. क्या उनके खिलाफ एक्शन हुआ? हम लोग हर किसी को लेकर के चलते हैं.

पटना : उमेश नारायण मिश्रा

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *