T20 World Cup Ind vs NZ: टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत और न्यूजीलैंड का मुकाबला, भारत के लिए ‘करो या मरो’

T20 Wirld Cup :India Vs New Zealand

खेल डेस्क :

T20 World Cup Ind vs NZ: आज भारत और न्यूजीलैंड का मुकाबला होगा, यह मैच भारत के लिए ‘करो या मरो’ वाली होगी, क्योंकि भारत पहले ही पाकिस्तान से हार चुका है. न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को टी20 विश्व कप सुपर 12 चरण का मुकाबला भारतीय टीम के लिये ‘करो या मरो’ का होगा. पिछले रविवार को पाकिस्तान से दस विकेट से मिली करारी हार को भुलाकर भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने प्रदर्शन में काफी सुधार करना होगा. हालांकि , न्यूजीलैंड जैसी बेहतरीन टीम के सामने यह आसान नहीं है. पूरी तरह से फिट नहीं होने के बावजूद खेल रहे हार्दिक पंड्या और खराब फॉर्म से जूझ रहे भुवनेश्वर कुमार अब तक भारतीय टीम की कमजोर कड़ियां साबित हुए हैं.

कप्तान विराट कोहली प्रतिकूल परिस्थितियों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का माद्दा रखते हैं और कई मौकों पर वह टीम के संकटमोचक रह चुके हैं, लेकिन पिछले कुछ अर्से में कप्तान कोहली और बल्लेबाज कोहली का सामंजस्य देखने को नहीं मिला. भुवनेश्वर कुमार का संभवत: यह आखिरी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट है. पिछले दो सत्र में उनकी रफ्तार काफी गिरी है और दीपक चाहर जैसे युवा गेंदबाजों से प्रतिस्पर्धा अब उनके लिये कठिन हो गई है.

पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह पक्का किया

बता दें कि पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में तीनों कठिन मैच जीत कर सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की कर चुका है. उसे अब नामीबिया और स्कॉटलैंड से खेलना है. ऐसे में अब दूसरे स्थान के लिये भारत और न्यूजीलैंड में मुकाबला है और जो जीतेगा, वह दूसरे स्थान पर रहेगा. फिलहाल भारत का टूर्नामेंट से जल्दी बाहर होने में एक जीत या हार भर का अंतर है.

ये हैं दोनों टीम के खिलाड़ी

भारत– विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन.

न्यूजीलैंड– केन विलियमसप (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कोंवे, जिम्मी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनेर, टिम सीफर्ट, ईश सोढी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गुप्टिल, काइल जैमीसन, डेरिल मिशेल.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *