सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में एनसीबी का चार्जशीट -रिया चक्रवर्ती का नाम शामिल

मुंबई : आशीष कुमार

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही एनसीबी यानी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आज स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट में 12000 पेज की चार्जशीट दाखिल कर दी है. इस चार्जशीट में 33 लोगों को आरोपी बनाया गया है और 200 लोगों को गवाह बनाया गया है. हार्ट कॉपी में यह चार्जशीट 12000 पन्नों की है वहीं डिजिटल फॉर्मेट में यह 50000 पेज की है. फिल्म एक्टर 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर मुंबई में अपने निवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी जिसकी जांच सीबीआई, एनसीबी और ईडी तीनों केंद्रीय एजेंसियां कर रही हैं.

चार्जशीट के रिपोर्ट के मुताबिक एनसीबी की चार्जशीट में सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती का नाम भी शामिल है. इस मामले में रिया को एनसीबी ने गिरफ्तार भी किया था और उनको एक महीने जेल में भी रहना पड़ा था. एनसीबी की ओर से तैयार की गई चार्जशीट में कुल 33 लोगों का नाम शामिल है. सुशांत राजपूत मौत मामले में ड्रग्स की जांच कर रही एनसीबी ने बॉलीवुड के कई सितारों से पूछताछ की थी.

सुशांत सिंह मौत मामले में दिल्ली एम्स पैनल ही बता चुका है कि एक्टर की मौत आत्महत्या थी, हत्या नहीं. एम्स पैनल का नेतृत्व करने वाले डॉ सुधीर गुप्ता ने कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत की हत्या नहीं की गई थी, बल्कि यह आत्महत्या का केस है. सुशांत सिंह राजपूत के पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जांच करने के बाद एम्स की टीम इस निषकर्ष पर पहुंची थी. सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे. सुशांत के परिवार ने रिया चक्रवर्ती पर आत्महत्या के लिए उकसाने और पैसे के कथित लेन-देन का आरोप लगाया है. जिसके बाद अगस्त महीने में केस को अपने हाथ में लेने के बाद एनसीबी ने ड्रग्स मामले में सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *