पाक के संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, यूपी, दिल्ली, मुंबई, राजस्थान से 6 आतंकी गिरफ्तार

Pak's organized terrorist module busted, 6 terrorists arrested from UP, Delhi, Mumbai, Rajasthan

दिल्ली /लखनऊ : वरिष्ठ संवाददाता

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तान परस्त 6 आतंकी को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार दो आतंकी पाकिस्तान में ट्रेनिंग ले चुके हैं. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के मुताबिक इन आरोपियों का दिल्ली, मुंबई सहित कई अन्य राज्यों में ऑपरेशन को अंजाम देने का कार्यक्रम था. पुलिस ने बताया कि आज सुबह इस ऑपरेशन को खत्म करते हुए हमने कई राज्यों में रेड की. सबसे पहले महाराष्ट्र के रहने वाले समीर नाम के शख्स को गिरफ्तार किया. इसे कोटा में एक ट्रेन में गिरफ्तार किया गया. इसके बाद दो आदमी दिल्ली में गिरफ्तार हुए. इनसे पूछताछ के आधार पर यूपी से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया.

स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक देश के कई इलाके में पर बम धमाके की साजिश रचने में ये जुटे हुए थे. अभी स्पेशल सेल की टीम विस्तार से फिलहाल पूछताछ कर रही है. दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर नीरज ठाकुर ने कहा कि आतंकी गिरोह का काफी बड़ा नेटवर्क है. इन सभी आरोपियों गिरफ्तार करने के लिए हमने महाराष्ट्र दिल्ली, यूपी में छापेमारी की है. यूपी ATS के साथ मिलकर हमने यूपी से तीन लोगों को गिरफ्तार किया. इन आरोपियों के साथ अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम की भूमिका भी है. डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुमार कुशवाहा ने बताया कि दो आतंकियों ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी. स्पेशल सेल को गुप्त सूचना मिली थी जिसके आधार पर कार्रवाई की गई. इनमें दो ने पाकिस्तान से ट्रेनिंग ली थी. इनके पास से विस्फोटक और हथियार बरामद हुए हैं.

यूपी के आई जी प्रशांत कुमार ने गिरफ़्तारी पर क्या कहा

यूपी सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी आई जी प्रशांत कुमार ने बताया कि ये सभी सीधे पाकिस्तान से सम्पर्क में थे और इनके पास से विस्फोटक भी मिले हैं. इनकी योजना आने वाले दिनों में त्यौहारों के मौके पर दहशत फैलाने की थी. यूपी के 4 ज़िलों में की गई छापेमारी में 3 संदिग्धों को गिरफ़्तार किया गया है, इनमें लखनऊ के आलमबाग से मोहम्मद आलम, प्रयागराज के करेली से जीशान और रायबरेली के ऊंचाहार से लाला उर्फ मूलचंद शामिल हैं. प्रयागराज में आईईडी भी बरामद हुआ है, जिसे निष्क्रिय किया जा रहा है. पकड़े गए संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *