लालू – शरद पवार के मुलाकात से चढ़ा सियासी पारा

न्यूज डेस्क :

आज दिल्ली में विपक्ष को एकजुट करने के लिए एक तरफ ममता बनर्जी कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से मिल रही हैं तो दूसरी तरफ आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव से एनसीपी प्रमुख शरद पवार, सपा के रामगोपाल यादव, बिहार कांग्रेस के नेता और एमपी अखिलेश प्रसाद सिंह ने मुलाकात की. विपक्ष को मजबूत करने के लिए इन नेताओं के बीच मंथन हुआ. इसे अगले साल आनेवाले 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों की तैयारियों के मद्देनजर देखा जा सकता है. फिलहाल इससे दिल्ली में सियासी पारा चढ़ा दिख रहा है.

चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव फिलहाल खराब स्वास्थ्य कारणों से जमानत पर जेल से बाहर निकले हैं. दिल्ली में लालू यादव की इस मीटिंग से एक बार फिर आरजेडी चर्चा में है. इस मीटिंग में मोदी सरकार के विरुद्ध तीसरे मोर्चे पर गहराई से विचार हुआ. बता दें कि इससे पहले भी शरद पावर कई नेताओं से तीसरे मोर्चे के गठन के लिए मिल चुके हैं.

फिलहाल दिल्ली में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो चुकी है. बता दें कि ममता बनर्जी दिल्ली में आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल और सांसदों के साथ आज मुलाकात कर चुकी हैं और शाम को सोनिया गांधी से भी मिलेंगी. साफ है कि दिल्ली में राजनीतिक दलों की गतिविधियां बढ़ गई है और तीसरे मोर्चे के निर्माण का प्रयास तेज हो गया है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *