चुनाव की तैयारी : बीजेपी की यूपी में और शरद पवार-प्रशांत किशोर के बीच दिल्ली में बैठक

वरिष्ठ संवाददाता

भारत में कोरोना की दूसरी लहर के कमजोर होने के बीच राजनीतिक समीकरणों को मजबूत होने के संकेत मिल रहे हैं. एनसीपी (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) के प्रमुख शरद पवार की आज दिल्ली में राजनीतिक रणनीतिकारण प्रशांत किशोर के साथ बैठक हुई. किशोर की यह पवार के साथ दूसरी बैठक है. इससे पहले प्रशांत किशोर ने बीते शुक्रवार 11 जून को भी एनसीपी प्रमुख से मुलाकात की थी. किशोर और पवार की इस मुलाकात के बाद सियासी अटकलें तेज हो गई थीं. इस मुलाकात को 2024 के लोकसभा चुनावों की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा था.

पवार और किशोर के बीच यह बैठक मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ बने राष्ट्र मंच की बैठक से पहले हुई है. कल मंगलवार को चार बजे दिल्ली में एनसीपी चीफ के घर पर बैठक होगी. इस बैठक में पवार पहली बार शामिल होंगे. साल 2018 में यशवंत सिन्हा ने इस मंच का गठन किया था. सिन्हा अभी बंगाल में सत्तारूढ़ दल टीएमसी के उपाध्यक्ष हैं. संभावना है कि इस बैठक पवार और सिन्हा के अलावा विपक्ष के कुछ नेता शामिल होंगे.

उत्तर प्रदेश में 2022 के चुनाव को लेकर बीजेपी में एक बार फिर से मंथन का शुरू

आज दो दिवसीय दौरे पर भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष और प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह लखनऊ में मीटिंग कर रहे हैं। 21,22 और 23 जून को लखनऊ में बीजेपी की मीटिंग होगी. इस बैठक में भाजपा के पदाधिकारियों के साथ सरकार के मंत्रियों से भी आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मंथन किया जायेगा. आपको बता दें कि एक महीने में दूसरी बार लखनऊ बीएल संतोष और UP प्रभारी राधा मोहन सिंह भी पहुंचे हैं. यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और सुनील बंसल की मौजूदगी हो रही बैठक में मिशन 2022 फतेह की प्लानिंग चल रही है. साथ ही एमएलसी मनोनयन और संगठन के सेवा कार्यों की समीक्षा करेंगे.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *