वरिष्ठ कांग्रेसी और पूर्व मंत्री आर पी एन सिंह ने बीजेपी ज्वाइन किया

Senior Congress leader RPN Singh joins BJP

दिल्ली: विशेष संवाददाता

आरपीएन सिंह के कांग्रेस से इस्तीफा करके आज बीजेपी ज्वाइन कर लिया है. फिलहाल आरपीएन सिंह झारखण्ड कांग्रेस के प्रभारी भी थे. धर्मेंद्र प्रधान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, केशव मौर्या, अनुराग ठाकुर, दिनेश सिंह ने दिल्ली बीजेपी केन्द्रीय कार्यालय में आरपीएन सिंह को सदस्यता दिलाई. आर पी एन सिंह यूपी में कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे हैं, ऐसे में यूपी चुनावों से ठीक पहले बीजेपी में उनके शामिल होने से बीजेपी को बड़ा फायदा मिल सकता है.

RPN Singh के बीजेपी जाने का असर झारखंड सरकार पर भी हो सकता है. आरपीएन सिंह झारखंड में प्रभारी थे. बीच में भी कई कांग्रेस विधायक बीजेपी के संपर्क में थे. झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी आरपीएन सिंह के करीबी हैं.

आर पी एन सिंह ने कहा कि 2004 में जब में लोकसभा में आया तो सिंधिया जी को कहा था आप सही व्यक्ति है गलत पार्टी में है. आरपीएन सिंह को भी मैंने कहा था कि आप नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में आइए. सिंधिया जी पहले आ गए थे और अब आर पी एन सिंह आये है. मुझे बीजेपी परिवार में सम्मिलित करने के लिये सबको धन्यवाद देता हूं.

आर पी एन सिंह ने यह भी कहा कि पीएम मोदी के कार्य को पूरा देश सराह रहा है. 32 साल मैं जिस पार्टी में रहा वह पार्टी अब नहीं रह गई. बहुत समय से लोग कह रहे थे मुझे बीजेपी में आना चाहिए आज बीजेपी में आया ‘देर आए दुरुस्त आए’. पिछले 7 साल में जो बड़ी योजना देश में हुआ है, वह सबने देखा है. डबल इंजन की सरकार ने यूपी में पूर्वांचल में विकास किया है. यूपी के निर्माण में 5 साल में कानून व्यवस्था में सुधार हुआ है.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस मौके पर कहा कि मैं बीजेपी में यूपी के प्रादेशिक नेतृत्व की उपस्थिति में यूपी से कई भूमिका को निभाते हुए भारत सरकार में मंत्री रहे आर पी एन सिंह का स्वागत करता हूं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *