बिहार में स्कूल, शॉपिंग मॉल और सिनेमा हॉल 7 अगस्त से खुलेंगे – नीतीश कुमार

पटना : वरिष्ठ संवाददाता

बिहार में स्कूल, शाॅंपिग माॅल और सिनेमा हॉल 7 अगस्त से खुल जाएगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना केस में कमी को देखते हुए सरकार ने स्कूल, शाॅंपिग माॅल और सिनेमा खोलने का निर्णय किया है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट करने जानकारी दी है कि कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए 07 अगस्त से 25 अगस्त तक सभी दुकानों को साप्ताहिक बंदी के साथ खोलने का निर्णय लिया गया है. स्कूलों में नौवी से दसवीं कक्षा 7 अगस्त से एवं पहली से आठवीं कक्षा 16 अगस्त से खुलेगी.

मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि कोचिंग संस्थान छात्रों की 50 प्रतिशत उपस्थिति (एक दिन छोड़कर) के साथ कार्य कर सकेंगे. सार्वजनिक वाहनों को पूर्ण क्षमता के साथ चलने की अनुमति होगी. प्रतिबंधों के साथ सिनेमा हाॅल एवं शाॅंपिग माॅल भी खुलेंगे. उन्होंने कहा कि विद्यालयों में बच्चों को कोविड अनुकूल व्यवहार की जानकारी दी जाएगी. लोगों को अभी-भी कोविड संबंधी सावधानी बरतनी चाहिए.

बिहार में कोरोना संक्रमण की दर

बिहार में कल मंगलवार को नये मरीजों की संख्या बढ़कर 60 हो गया. पिछले 24 घंटों में राज्य में 1,35,618 सैंपलों की जांच में ये मामले सामने आये हैं. सूबे का संक्रमण दर 0.04 फीसदी हो गया है. जो सोमवार को 0.03 फीसदी था. हालांकि पिछले 24 घंटे के अंदर सूबे में 77 कोविड मरीज स्वस्थ भी हुए है और कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है. प्रदेश का रिकवरी रेट अब बढ़कर 98.62 फीसदी हो चुका है. सोमवार को यह आंकड़ा 98.61 फीसदी था. फिलहाल बिहार में कोरोना के कुल 383 सक्रिय मरीज हैं.
राज्य के 12 जिलों में एक भी नये कोरोना संक्रमित नहीं पाये गये. शेष 26 जिलों में कुल 60 नये संक्रमित पाये गये हैं. बांका, बक्सर, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, जहानाबाद, कैमूर, लखीसराय, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी और सीवान ऐसे जिले हैं, जहां एक भी कोरोना संक्रमित नहीं पाए गए हैं. वहीं 26 जिले ऐसे हैं जहां दस से कम कोरोना मामले सामने आये हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *