Sania Mirza Official Retirement: टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने किया संन्यास का एलान, ऑस्ट्रेलियाई ओपन होगा आखिरी ग्रैंडस्लैम

Tennis Star Sania Mirza Official Retirement Announced

खेल संवाददाता :

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने 36 साल की उम्र में अधिकारिक तौर पर प्रोफेशनल टेनिस को अलविदा कह दिया है. सोशल मीडिया पर पोस्ट कर उन्होंने इस बात का ऐलान किया है. सानिया मिर्जा ने इंस्टाग्राम पोस्ट करते हुए बताया कि वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद अपने बेटे के साथ अधिक वक्त बिताना चाहेंगी. उन्होंने आगे लिखा कि 30 साल पहले हैदराबाद की एक छह साल की लड़की कोर्ट पर पहली बार अपनी मां के साथ गई और कोच ने बताया कि टेनिस कैसे खेलते हैं. स्टार टेनिस खिलाड़ी आगे लिखती हैं कि मुझे लगा था कि टेनिस सीखने के लिए मैं बहुत छोटी हूं. इस तरह से मेरे सपनों की लड़ाई 6 साल की उम्र में शुरू हुई थी.

आपको बता दें कि पिछले दिनों ही सानिया मिर्जा ने साफ कर दिया था कि 2023 का ऑस्ट्रेलिया ओपन उनका आखिरी ग्रैंडस्लैम होगा. उन्होंने यह भी कहा था कि ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद वह दुबई में होने वाले टेनिस चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी और ये उनका टेनिस का आखिरी टूर्नामेंट होगा, लेकिन आज उन्होंने साफ कर दिया कि वो दुबई में होने वाले टेनिस टूर्नामेंट में भाग नहीं लेंगी और ऑस्ट्रेलिया ओपन ही उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा.

सानिया मिर्जा डबल और मिक्स डबल में तीन बार चैंपियन रहीं

सानिया मिर्जा विमेंस डबल में 3 बार चैंपियन रह चुकी हैं. इस भारतीय स्टार टेनिस खिलाड़ी ने विमेंस डबल में 2015 में विम्बलडन और यूएस ओपन तथा 2016 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन का टाइटल अपने नाम किया था. हालांकि सानिया मिर्जा अपने टेनिस करियर में सिंगल में ग्रैंडस्लैम के कभी कोई खिताब नहीं जीत सकी, लेकिन विमेंस डबल और मिक्स डबल में वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन, फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन खिताब जीत चुकी हैं. सानिया मिर्जा मिक्स्ड डबल में साल 2009 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन, साल 2012 में फ्रेंच ओपन और साल 2014 में यूएस ओपन का टाइटल जीत चुकी हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *