RSS Meeting in Lucknow: चुनाव से पहले यूपी में एक्टिव हुई RSS, आज लखनऊ में समन्वय बैठक, सीएम योगी भी होंगे शामिल

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को देखते हुए आरएसएस की समन्वय बैठक बेहद अहम है. इस बैठक में संघ और बीजेपी के बीच तालमेल बिठाने पर चर्चा प्रमुख मुद्दा है. बैठक में यूपी सरकार के सभी मंत्री और संघ की ओर से कार्यवाह दत्तात्रेय हसबोले और सह सर कार्यवाह अरुण कुमार शामिल होंगे.

लोकसभा चुनाव 2024, राम मंदिर के उद्घाटन और सनातन धर्म पर छिड़े विवाद के बीच राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (RSS) उत्तर प्रदेश में एक्टिव हो गया है. लखनऊ (Lucknow) में आरएसएस, बीजेपी (BJP) सरकार और अनुसांगिक संगठनों की आज समन्वय बैठक है. इसको 2024 चुनावों के लिए अहम माना जा रहा है. इस बैठक में चुनाव को लेकर पार्टी व संघ के बीच तालमेल को बेहतर करने पर चर्चा होगी. आपको बता दें कि 22 सितंबर को सर संघचालक मोहन भागवत (Mahan Bhagwat) भी तीन दिवसीय यात्रा पर लखनऊ पहुंच रहे हैं और यहां रहने के दौरान चुनाव के महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा विचार करेंगे.

लखनऊ में आरएसएस की ओर से बुलाई गई समन्वय बैठक लोकसभा चुनाव को देखते हुए अहम है. इस बैठक को कई सत्रों में विभाजित किया गया है. बैठक के एक सत्र में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी शामिल होंगे. उनके साथ बैठक में यूपी सरकार के सभी मंत्री, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह भी शामिल होंगे, जबकि संघ की ओर से कार्यवाह दत्तात्रेय हसबोले और सह सर कार्यवाह अरुण कुमार बैठक में शामिल होंगे.

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर समन्वय बैठक

लखनऊ में आरएसएस की दो दिवसीय समन्वय बैठक 19 और 20 सितंबर को होगी. इसमें संघ और बीजेपी चुनाव को लेकर मंथन करेगी. संघ की बैठक में बीजेपी और संघ को साथ मिलकर काम करने पर चर्चा होगी. इस बैठक के एक सत्र में संघ के अनुषांगिक संगठनों के साथ भी बैठक होगी. बैठक में संघ, सरकार और सभी संगठनों के बीच तालमेल को बेहतर करने पर चर्चा होगी. किन विषयों को उठाना है और किन क्या रुख रखना है, ये रणनीति भी तय की जाएगी.

आपको बता दें कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के सर संघचालक मोहन भागवत भी तीन दिनों के लखनऊ दौरे पर आ रहे हैं. मोहन भागवत 22 से 24 सितम्बर तक लखनऊ में रहेंगे और इस दौरान संघ के शताब्दी वर्ष को लेकर अवध प्रांत के प्रचारकों के साथ ही पदाधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे, जिसमें प्रमुख मुद्दा लोकसभा चुनाव में संघ की रणनीति पर मंथन होगा.

लखनऊ : विक्रम राव

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *