RSS की तीन दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की मीटिंग 28 से 30 नवंबर तक कर्नाटक में होगी


दिल्ली : वरिष्ठ संवाददाता


RSS (राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ) की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की मीटिंग नवंबर के आख़िरी हफ़्ते में कर्नाटक में होगी. इस मीटिंग में संघ के बीजेपी सहित सभी संगठनों के अध्यक्ष और प्रमुख पदाधिकारी शामिल होंगे.

संघ की तीन दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की मीटिंग 28 से 30 नवंबर तक कर्नाटक के धारवाड़ में होगी. इस मीटिंग में आने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीति पर मंथन हो सकता है. इसके साथ ही आने वाले समय में संघ के काम करने की दशा और दिशा तय की जायेगी. संघ की कार्यकारी मंडल की मीटिंग हर साल होने वाली 3 बड़ी मीटिंगों में से एक है. ये मीटिंग हर साल दीवाली के आसपास की जाती है. बता दें कि कोरोना के कारण पिछले साल ये मीटिंग नहीं हो पाई थी. कोरोना नियमों के तहत इस बार ये मीटिंग की जायेगी. सूत्रों के मुताबिक़ देश की वर्तमान परिस्थितियों पर इस मीटिंग में चर्चा की जायेगी, जिसमें किसान आंदोलन को भी शामिल किया जा सकता है.

ये मीटिंग महत्वपूर्ण है वजह कि दत्तात्रेय होसबले के सर कार्यवाह बनने के बाद ये पहली बड़ी मीटिंग होगी, जिसमें संघ परिवार के सभी प्रमुख पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. दत्तात्रेय होसबले द्वारा कोरोना काल में संघ के कार्यों के लेखा जोखा के साथ साथ संघ विस्तार की योजना भी सामने रखी जा सकती है. साथ ही माना जा रहा है कि इस मीटिंग में आने वाले समय में संघ और मोदी सरकार में समन्वय की रणनीति के साथ साथ चुनावों में भी बेहतर तालमेल रहे. इसकी भी रूप रेखा तैयार की जा सकती है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *