RJD Dispute : तेज प्रताप का जगदानंद पर पलटवार, ‘कल कहोगे कि लालू यादव कौन है, हम नहीं जानते’

Tej Pratap Yadav PC : Attacks on Jagdanand Singh

पटना : मुन्ना शर्मा

आरजेडी में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. आज पटना में तेज प्रताप यादव ने पीसी करके जगदानंद सिंह पर पलटवार किया. तेज प्रताप ने जगदानंद सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि कल तो ये भी बोल सकते हैं कि ‘हू इज़ लालू यादव ?’ ‘हू इज़ तेजस्वी यादव ?’ ‘हू इज़ मिसा यादव ?’ इनका मकसद है कि किस तरह से कृष्ण और अर्जुन की जोड़ी तोड़ी जाए !

छात्र के उपज ही लालू यादव हैं – तेज प्रताप यादव

तेज प्रताप ने यह सवाल उठाया कि क्या हम संवैधानिक पद पर नहीं हैं ? जब हम छात्र के संरक्षक हैं तो मुझसे पूछा क्यों नहीं गया ? छात्र की उपज कहां से हुई ? छात्र के उपज ही लालू यादव है, ये अभी मुझ पर आरोप लगा रहे कल लालू यादव पर आरोप लगायेंगे. दोहरी राजनीति चल रही है, इससे पार्टी में बिखराव होगा. ‘हू इज तेज प्रताप यादव’ के बयान पर उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद जी से जा कर पूछिये कि ‘हू इज तेज प्रताप यादव ?’

जगदानंद यह चाह रहे हैं कि समाज में, घर में हमारी बदनामी हो – तेज प्रताप यादव

तेज प्रताप ने कहा कि जगदानंद सिंह पिताजी के साथ काम कर चुके हैं, सिनियर हैं, लेकिन मुझे लगता है इनको आरएसएस के लोग हैंडल कर रहे हैं या इनको कैप्चर कर लिया गया है. बिना किसी को नोटिस दिये उन्होंने छात्र नेता को हटा दिया, जबकि पार्टी के संविधान की धारा 33 में लिखा है कि आप किसी को ऐसे बाहर नहीं कर सकते. संविधान को उन्होंने नहीं देखा है, पार्टी अध्यक्ष को संविधान का पता होना चाहिए. अगर इस तरह का संगठन में बात उठा तो हमसे पूछा क्यों नहीं गया ? दरअसल वो यह चाह रहे हैं कि समाज में, घर में हमारी बदनामी हो.

जबतक जगदानंद पर कार्रवाई नहीं होगी, पार्टी के कार्यक्रम में भाग नहीं लूंगा – तेज प्रताप यादव

हम संगठन को बढाने का काम कर रहे है, तोडने का काम नहीं कर रहे हैं. हमारे विधायक को धक्का दिया गया, आम आदमी का क्या होगा ? तेज प्रताप ने कहा कि राजद का झंडा किसने जलाया, हमने जलाया या आपके बेटा ने जलाया ? तेज प्रताप ने कहा कि जबतक जगदानंद पर कार्रवाई नहीं होगी, वो पार्टी के किसी कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे. बता दें कि जगदानंद सिंह ने आरजेडी छात्र नेता को पद से हटा दिया था और बोला था कि ‘तेज प्रताप कौन है’? इसी के जवाब में तेज प्रताप ने आज पीसी कर जगदानंद पर हमला बोला.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *