रांची में जय हनुमान के नारों के साथ निकाली गई भव्य कलश यात्रा

Ranchi Naamkum news

रांची के नामकुम में लगातार पूजा-पाठ का आयोजन किया जा रहा है. मशहूर भगवान भोलेनाथ की मंडा पूजा के बाद श्री शिवेश्वर संकट मोचन हनुमान मंदिर का पहला वार्षिक महोत्सव मनाया गया, जिसका आयोजन बेहद ही भव्य और मनमोहक था. 501 महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली, माथे पर कांसे का कलश और नारियल रखा, इसके बाद बरगावा गांव का भ्रमण कर भगवान शिव का जल अभिषेक किया.

इस यात्रा के दौरान जय श्री राम और जय हनुमान के नारे गूंजते रहे. से गूंज उठा. नवयुवक संघ पूजा समिति बारगवा के बैनर तले इसका आयोजन किया गया. कलश यात्रियों और भक्तों के लिए समिति की तरफ से शरबत, प्रसाद और भंडारा का भी आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम के बाद संध्या में भजन का भी आयोजन किया गया, जहां भक्ति गीतों ने ऐसा समां बांधा कि लोग झूमने को मजबूर हो गए. इस कार्यक्रम के कर्ता-धर्ता और वरिष्ठ बीजेपी नेता और समाजसेवी मनोज सिंह ने अहम भूमिका निभायी, इसके साथ ही पुरोहित रामानंद पाण्डेय, भाजपा नेत्री आरती कुजूर,अंजलि लकड़ा और मुखिया अनीता तिर्की ने भी विशेष योगदान दिया. मनोज सिंह ने मंदिर के वार्षिक महोत्सव पर कहा कि “भगवान कि भक्ति और अध्यातम में ही जिंदगी का सार है, ये भगवान शिव और हनुमान की शक्ति है कि इस यज्ञ में लोग भारी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए, जो एक सफल आयोजन का एक उदाहरण है”.

इस यज्ञ और वार्षिक महोत्सव को सफल बनाने में कृष्ण गोप, शंकर पांडेय, विमल कुमार, राजू गोप, प्रदीप सिंह, सुरेन सिंह, उमेश गोप, बिरेन सिंह, महेश्वर स्वांसी, किशोर गोप, प्रवीण गोप, कैलाश पांडेय, रामधन गोप, विवेक तिर्की,राजू पाहन, चंद्रिका गोप, डॉक्टर विनोद सिंह, रंजीत कुमार,अजीत कुमार, कृष्णा कुमार, बिनु गोप, प्रशांत सिंह, हरी गोप सहित समिति के सदस्यगण लगे हुए थे.

रांची: शिवपूजन सिंह

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *