रांची में धूमधाम से मनेगी रामनवमी, 30 मार्च को होनेवाले रामनवमी की तैयारियां अभी से हुई तेज

Ramnavami Celebration in Jharkhand on 30 March 2023

Ramnavami Celebration : भगवान राम के जन्मदिन को राम नवमी के रुप में मनाया जाता है. भगवान विष्णु के सातवें अवतार के रूप भगवान राम ने त्रेता युग में चैत्र मास के शुक्ल पक्ष के नवमी तिथि को जन्म लिया था. इस साल 30 मार्च को रामनवमी है, लेकिन रांची के नामकुम में रामनवमी को लेकर अभी से जोश-खरोश है. इसे लेकर बैठक का आयोजन किया गया.

Ramnavami Celebration in Jharkhand preparation

रांची में श्री महावीर मंडल केंद्रीय समिति नामकुम के बैनर तले हुई बैठक में राम भक्तों ने पूरे धूम-धाम से रामनवमी मनाने का संकल्प लिया. बैठक की अध्यक्षता बरगवा की मुखिया अनीता तिर्की ने की. वही संचालन महावीर मंडल अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने किया. बैठक का धन्यवाद ज्ञापन बीकू सिंह ने किया.

Ramnavami Celebration in Jharkhand preparation Starts

मनोज सिंह ने बताया कि मेला में जोरार, तेतरी टोली, करम टोली, बरगावा, सिदरौल,पतरा टोली,तेतरी, नया टोली, सिरखा टोली,सहित आसपास के दर्जनों गांव से अखाड़ा, जुलूस और झांकी आती है. इसके साथ ही हजारों की संख्या में राम भक्त मेला में आते हैं. इधर, मुख्य अतिथि के रूप मे केंद्रीय महावीर मंडल अध्यक्ष जय सिंह यादव ने कहा कि जो भी जरूरत मंडल को चाहिए केन्द्रीय समिति देगी. उन्होंने मनोज कुमार सिंह को महावीर मंडल केन्द्रीय समिति नामकुम का अध्यक्ष मनोनीत किया. पिछले साल की समिति को पुनः नवीकरण का फैसला सर्वसमिति से लिया गया. सभी ने इसका जोरदार समर्थन किया. इस बार महिला सेना को भगवा साड़ी देने का भी आश्वासन दिया गया. बैठक को मंत्री, केंद्रीय समिति दीपक ओझा, सागर कुमार, हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार साहू ऊर्फ बबलू टाइगर समेत अन्य गणमान्य लोग मौज़ूद थे.

रांची : शिवपूजन सिंह

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *