2024 के जनवरी में राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा : अमित शाह

Ram Temple completed by January 2024 : Amit Shah

विशेष संवाददाता :

Ram Temple : अगले साल यानी 2024 के 1 जनवरी को राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार, 5 जनवरी को त्रिपुरा में यह ऐलान किया.

केन्द्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने कहा कि अयोध्या में अगले साल एक जनवरी तक गगनचुंबी राम मंदिर तैयार हो जाएगा. आपको बता दें कि अमित शाह ने त्रिपुरा में जन विश्वास यात्रा के तहत एक चुनावी रैली में यह घोषणा की है. उन्होंने कहा कि हमें पांच साल और दे दीजिए, हम त्रिपुरा को छोटे राज्यों में सबसे समृद्ध बना देंगे.

अमित शाह ने यह भी कहा कि कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी 70 सालों से धारा 370 को गोद में बच्चे की तरह खिला रहे थे और जब मैं इसके खिलाफ बिल लाया, तो पूरी मंडली कांव-कांव करने लगी. फिर उन्होंने लोगों से ये भी पूछा कि कश्मीर हमारा है कि नहीं? उन्होंने कहा कि धारा 370 हटाने को लेकर कहा जाता था, खून की नदियां बहेंगी, लेकिन खून की नदियां तो दूर की बात है, मोदी सरकार में किसी की कंकड़ चलाने की भी हिम्मत नहीं हुई. उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकाल में पाकिस्तान ने उरी और पुलवामा में आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया, तो भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक की. अमित शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि पीएम मोदी बाबा मनमोहन सिंह नहीं हैं.

2019 में राहुल गांधी पूछते थे, मंदिर कब बनेगा : अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 2019 में राहुल गांधी पूछते थे कि मंदिर कब बनाओगे? तो मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि 1 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर आपको तैयार मिलेगा. अमित शाह ने कहा कि देश की आजादी के समय से ही कांग्रेस ने इसे (अयोध्या मामले को) कोर्ट के अंदर उलझा रहे थे और एक दिन सुबह सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया औऱ पीएम मोदी ने राम लला का भूमि पूजन करके काम शुरू करवा दिया.

त्रिपुरा में ये सिर्फ ट्रेलर हैं, पिक्चर अभी बाकी है- केंद्रीय गृह मंत्री

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि त्रिपुरा में जो कार्य हुए हैं, वो तो सिर्फ ट्रेलर हैं, पिक्चर आना अभी बाकी है. त्रिपुरा का हरा-भरा क्षेत्र पर्यटकों को देशभर से लाने की क्षमता रखता है, लेकिन पहले यहां आधारभूत संरचना नहीं थी. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने विकास कर त्रिपुरा के पर्यटन को 11 गुना बढ़ाने की बात की है. उन्होंने पूर्ववर्ती वामपंथी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कम्युनिस्टों ने पूरे त्रिपुरा को ड्रग्स और नशे का अड्डा बनाकर रखा था और बांग्लादेश से घुसपैठियों के लिए दरवाजे खोले थे, फिर बीजेपी सरकार आई और हमने घुसपैठ और ड्रग्स को रोककर युवाओं को रोजगार की ओर ले जाने का काम किया. अमित शाह ने कहा कि बीजेपी जो वादे करती है, उसे पूरा भी करती है, चाहे वादा कितना भी बड़ा क्यों न हो. त्रिपुरा के लिए बीजेपी जो वादे कर रही है वो करके दिखाएगी, क्योंकि पार्टी ने अबतक राज्य के लिए विकास का काम करके दिया है, वह आने वाले समय में भी करेगी और इसके लिए लोग उन्हें अगले पांच सालों के लिए चुनकर लाएं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *