उत्तर प्रदेश से राज्यसभा प्रत्याशियों की सूची जल्द होगी जारी, कुमार विश्वास और मालिनी अवस्थी भी जाएंगे राज्यसभा ?

वरिष्ठ संवाददाता

लोकसभा चुनाव के पहले उत्तर प्रदेश में 10 राज्य सभा सीटों पर इस महीने चुनाव होंगे।आंकड़ों के मुताबिक भाजपा दस में सात सीटों पर आसानी से जीत सकती है तो वहीं सपा के खाते में दो सीटों आ सकती है वहीं एक सीट पर दोनों दल जोड़ तोड़ और प्रथम वरीयता का सहारा लेते हुए जीतने की कोशिश करेंगे. बीजेपी ने इन दस सीटों के लिए 35 नामों का पैनल तैयार किया है.

लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी के आवास पर हुई बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक में बीजेपी ने 35 दावेदारों का एक पैनल तैयार किया है. जल्द ही यह पैनल केंद्रीय नेतृत्व को भेजा जाएगा. इस पैनल में कुछ पुराने नाम तो कई नए नाम शामिल किए गए हैं. सूत्रों की माने तो इस पैनल में मौजूदा राज्यसभा सदस्य सुधांशु त्रिवेदी और विजयपाल सिंह तोमर का नाम है तो वहीं दो और नाम पुराने हैं और बाकी नए नाम इसमें शामिल किए गए हैं. इन नामों में संगठन के लोगों को वरीयता दी गई है, जो लोग पिछले दिनों विधानसभा या विधान परिषद की सदस्य बनने से वंचित रह गए थे ऐसे प्रदेश महामंत्री, प्रदेश उपाध्यक्ष, प्रदेश मंत्री और क्षेत्रीय अध्यक्षों को इस लिस्ट में शामिल किया गया है.

13 फरवरी तक भारतीय जनता पार्टी अपने राज्यसभा प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकती है

10 सीटों पर होने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 7 सीटें आसानी से जीत सकती है. तो वहीं आठवीं सीट पर जोड़-तोड़ और प्रथम वरीयता के आधार पर भारतीय जनता पार्टी जीतने की कोशिश में है. इस लिहाज से पार्टी का पैनल 8 प्रत्याशियों के नाम पर मंथन करेगा. जिन 35 नाम का पैनल दिल्ली भेजा गया है इसपर केंद्रीय नेतृत्व के साथ ही प्रदेश नेतृत्व फाइनल मुहर लगाएगा और जल्द ही नाम फाइनल हो जाएंगे.

इस बार कुमार विश्वास और मालिनी अवस्थी के नाम की भी चर्चा हो रही है. सूत्रों की माने तो कल हुई सीएम आवास पर बैठक में बने पैनल में भी कुमार विश्वास के नाम की चर्चा हुई है और उनके नाम पर भी सहमति भी बनती हुई दिखाई दे रही है. वहीं विश्वास से इतर मालिनी अवस्थी पर भी चर्चा हुई है. कुमार विश्वास और मालिनी अवस्थी ने साहित्य और लोकगीत के क्षेत्र में एक नया मुकाम हासिल किया है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *