मैं भी सीएम रहा हूं लेकिन योगी जी ने मुझसे अच्छी सरकार चलाई : राजनाथ सिंह

UP Election Campaign : Rajnath singh says Yogi is better CM

लखनऊ : विक्रम राव

उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान रायबरेली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं भी यूपी का सीएम रहा हूं, लेकिन योगी जी ने मुझसे अच्छी सरकार चलाई है. उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव प्रचार में देर से आया, लेकिन दुरूस्त आया हूं.

अपने प्रचार अभियान के दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है और अन्यपार्टियों से कई मामलो में अलग है. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से दलों से जनता का विश्वास उठा, क्योंकि इनकी कहनी और कथनी में रहा, लेकिन भाजपा का संकल्प है कि हम जो कहेंगे वो करेंगे. उन्होंने दूसरी पारिवारिक पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि व्यक्ति में गड़बड़ हो सकता है, लेकिन पार्टी में नहीं. पार्टी का हर वादा पूरा हो इसका नेतृत्व ने हमेशा ध्यान रखा है.

इतिहास की याद दिलाते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि श्यामा प्रसाद जी ने 370 हटाने की बात की थी औऱ पूर्ण बहुमत मिलते ही हमने चुटकी बजा कर धारा 370 समाप्त कर दिया. भारत का विभाजन धर्म के आधार पर नहीं होना चाहिए था लेकिन हुआ. हमारे हिन्दू, पारसी, जैन, सिख, ईसाई, यहुदी जो वहां प्रताड़ित हो रहे थे, हमने उनके लिए नागरिकता कानून पास कराया ताकी सम्मान के साथ यहां जी सके. इस तरह हमने जो कहा वह किया. इसी के तहत हम आयोध्या की धरती पर भगवान राम का मंदिर भी खड़ा कर रहे हैं. भाजपा जनता का भरोसा नहीं तोड़ेगी,विश्वास का संकट गहरा नहीं होने देगी.

राजनाथ सिंह ने कहा कि भ्रष्टाचार की बीमारी भारत को घून की तरह खाए जा रही थी. जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे, उन्होंने लाचारी व्यक्त करते हुए कहा था की 100 रूपए भेजते है, लेकिन लोगों की जेब में 15 रूपए पहुंचता है, लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में कोई मां का लाल एक पैसा नहीं खा पाता, 100 का 100 रूपए लोगों के जेब में जाता है. यूपी में आज सारे गुंडे, माफिया जेल में पड़े हैं. हम ‘राष्ट्रवादी’ और ‘समाजवादी’ दोनों हैं. यूपी में योगी जी ने कानून राज स्थापित किया. उन्होंने कहा कि मै भी सीएम रहा हूं, लेकिन योगी जी ने मुझसे अच्छी सरकार चलाई.

यूपी तेजी से बढ आगे रहा है. अब यहां गोली नहीं गोला बनेगा. हमारे संस्कार ये है कि सांप को भी नागपंचमी के दिन हम दूध पिलाते हैं. वसुधैव कुटुम्बकम का संदेश अगर दुनिया में कहीं से गया है, तो वह भारत से ही गया है. इसबार यूपी के लोग राष्ट्र और विकास के नाम पर वोट दें. सपा के पास केवल लाल पोटली (तिनके का सहारा) है, लेकिन हमारी सरकारों के ऊपर भ्रष्टाचार का एक भी दाग नहीं है. हम विकासवाद की राह पर हैं, जातिवाद,क्षेत्रवाद हमारी मंत्र नहीं है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *