अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के घर 12 घंटे चली तलाशी, गोपनीय दस्तावेज ले गए अधिकारी

Raid in American President Joe Biden house

संवाददाता :

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के निजी वकील बॉब बाउर ने शनिवार को कहा कि अमेरिकी न्याय विभाग के अधिकारियों ने इस सप्ताह डेलावेयर में जो बाइडन के परिवार के घर की तलाशी के दौरान छह और गोपनीय दस्तावेज ले गये हैं.

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की मुश्किलें घटने का नाम नहीं ले रही है. उनके घर से गोपनीय दस्तावेज मिलने का मामला बढ़ता जा रहा है. एक बार फिर जो बाइडन के घर पर छापेमारी की गई है, जिसमें अमेरिकी न्याय विभाग को छह और गोपनीय दस्तावेज मिले हैं. ये दस्तावेज राष्ट्रपति जो की मुश्किलें और बढ़ा सकती हैं. बाइडन के निजी बॉब बाउर ने बताया कि यह तलाशी करीब 12 घंटे तक चली.

हम पूरी तरह सहयोग कर रहे हैं, मुझे कोई पछतावा नहीं : जो बाइडेन

बॉब बाउर के मुताबिक शुक्रवार को न्याय विभाग के अधिकारियों को ये गोपनीय दस्तावेज जो बाइडन के डेलवेयर स्थित घर और विलमिंगटन स्थित पूर्व ऑफिस में छापेमारी के दौरान मिली है. ये गोपनीय दस्तावेज उस समय के हैं, जब जो बाइडन उप राष्ट्रपति थे. जो बाइडेन पर आरोप है कि वह पद छोड़ने से पहले गोपनीय दस्तावेज अपने साथ ले गए थे. इस जांच को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि नवंबर में उनके निजी कार्यालय में गोपनीय दस्तावेज पाए जाने से पहले उनका खुलासा नहीं करने पर पछतावा नहीं है. उन्होंने कहा कि हम पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं और मुझे लगता है कि वहां कुछ भी नहीं है. बता दें कि घटनाक्रम के सामने आने के बाद करीब हफ्ते भर में जो बाइडेन की पहली सार्वजनिक टिप्पणी है.

ट्रंप की भी बढ़ेंगी मुश्किले, उनके घर भी मिले गुप्त दस्तावेज

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रति डोनाल्ड ट्रंप के घर से कुछ गुप्त दस्तावेज मिले हैं, जिसके बाद से उनके ऊपर जांच का खतरा मंडराने लगा है. हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मुझे पता है कि इन फाइलों को कुछ नफरती संघीय अधिकारियों द्वारा प्लांट किया गया है, ताकि वे मुझे फंसा सकें. ट्रंप ने कहा कि मैं इसे हल्के में ले रहा हूं, क्योंकि मुझे पता है कि इसमें कोई भी सबूत नहीं है, मैं अपने राष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान कुछ भी गलत नहीं किया है और यह सब मेरे खिलाफ साजिश है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *