अगले साल सितंबर तक राहुल गांधी फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनेंगे

Rahul Gandhi will Congress President in September 2022

दिल्ली: विशेष संवाददाता

राहुल गांधी अगले साल सितंबर तक एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभाल सकते हैं. पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठक के बाद कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि नए साल में सितंबर तक अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. पार्टी का मानना है कि राहुल गांधी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने को फिर से तैयार हैं.

कांग्रेस पार्टी 2024 में नए चेहरे के साथ चुनाव में जाना चाहती है. पार्टी सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी कांग्रेस की कमान थामने को तैयार हो गए हैं. इस तरह राहुल की कांग्रेस अध्यक्ष पद पर ताजपोशी बस एक औपचारिकता मात्र रह गई है, जो नए साल साल सितंबर तक पूरी हो जाएगी. पार्टी में अव्वल तो राहुल गांधी के ख़िलाफ़ कोई पर्चा ही नहीं दाखिल करेगा और अगर कोई करेगा तो हार जाएगा. गौरतलब है कि 2019 की लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और बाद में सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया था.

बता दें कि कोरोना के चलते लंबे समय से पार्टी संगठन चुनाव नहीं हो पा रहा है, लेकिन मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि अगले साल सितंबर तक राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभाल लेंगे. पार्टी 2024 के लोकसभा चुनावों में नए चेहरे के साथ चुनाव में जाना चाहती है और राहुल गांधी कांग्रेस की कमान थामने को अब तैयार हो गए हैं. हालांकि विपक्ष का कहना है कि यह पार्टी का दिखावा भर है, आखिर राहुल गांधी के हाथ ऐसी कौन-सी सफलता लग गई है की उन्हें फिर से अध्यक्ष बनाया जा रहा है और यही सब करना था तो 2009 में हार के बाद इस्तीफा ही क्यों दिया था.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *