Rahul Gandhi : एशिया के सबसे बड़े फर्नीचर मार्केट, कीर्तीनगर पहुंचे राहुल गांधी, कारीगरों से की मुलाकात

Rahul Gandhi in Furniture Market

राहुल गांधी एशिया के सबसे बड़े फर्नीचर मार्केट में जाकर आज बढ़ईयों से मुलाकात की. राहुल गांधी ने दिल्ली के कीर्ती नगर में जाकर हथौड़ी, आरी, छेनी से काम करना सीखा और कारीगरों से बातचीत की.

राहुल गांधी आम लोगों के बीच जाकर लगातार लोगों से जुड़ रहे हैं. दरअसल विपक्ष द्वारा कहा जाता रहा है कि राहुल गांधी जेड सिक्यूरिटी के बीच एसी में रहने वाले नेता हैं, जिन्हें आम लोगों की समस्याओं से कोई वास्ता नहीं है. भारत जोड़ो यात्रा से लेकर अभी तक राहुल गांधी अपनी इस छवि को धोने में लगे हैं और इसी कड़ी में राहुल गांधी गुरुवार को दिल्ली के कीर्तिनगर स्थित फर्नीचर मार्केट पहुंचे और वहां कारीगरों से मुलाकात की. इसको लेकर उन्होंने एक्स पर लिखा, एशिया के सबसे बड़े फर्नीचर मार्केट जाकर आज बढ़ई भाइयों से मुलाकात की. ये मेहनती होने के साथ ही कमाल के कलाकार भी हैं. मजबूती और खुबसूरती तराशने में माहिर. काफी बातें हुईं, थोड़ा उनके हुनर को जाना और थोड़ा सीखने की कोशिश की.

इससे पहले राहुल गांधी कुलियों, मोटर मैकेनिकों से मिल चुके हैं और ट्रक की यात्रा करने से लेकर पुरानी दिल्ली में चाट-पकौड़ी भी आम लोग की तरह खा चुके हैं. बता दें कि राहुल गांधी लगातार अपनी छवि को आम लोगों के बीच सामान्य नागरिक के तौर पर प्रस्तुत करना चाहते हैं और अपनी राजकुमार वाली छवि को जननेता के तौर पर प्रस्तुत कर रहे हैं, जो आम जनता से जुड़ा हो. आईए जानते हैं कि राहुल गांधी आम लोगों से जुड़ने के इन कार्यों को किया है-

देश भर में भारत जोड़ो यात्रा

राहुल गांधी देश भर में अपनी पार्टी को आम लोगों से जोड़ने और अपना जनाधार मजबूत करने के लिए भारत जोड़ो यात्रा कर चुके हैं और इसका काफी फायदा भी उनको मिला है. फिलहाल भारत जोड़ो यात्रा का दूसरी चरण चल रहा है.

आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर कुलियों से मुलाकात

राहुल गांधी बीते हफ्ते 21 सितंबर को दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पहुंचे थे और वहां कुलियों से मुलाकात की थी. उन्होंने कुलियों से बात की और उनकी परेशानियों को सुना था. इस दौरान राहुल ने कुली की ड्रेस पहनकर यात्रियों का सामान भी उठाया था.

करोल बाग में मोटरसाइकिल मैकेनिकों से मुलाकात

राहुल गांधी इस साल 27 जून को करोल बाग भी पहुंचे थे और वहां मोटरसाइकिल मैकेनिकों से मुलाकात की थी. तब उन्होंने फेसबुक पर मैकेनिकों के साथ अपनी बातचीत की तस्वीरें पोस्ट कीं थी और लिखा था कि उन हाथों से सीखना जो रिंच घुमाते हैं और भारत के पहियों को गतिमान रखते हैं.

दिल्ली से चंडीगढ़ तक ट्रक की यात्रा

राहुल गांधी दिल्ली से चंडीगढ़ की यात्रा के दौरान ट्रक में यात्रा करते नजर आए थे. राहुल गांधी ने ट्रक ड्राइवरों से कई मामलों पर बात की और उनकी समस्याएं सुनीं.

बेंगलुरु में स्कूटर की सवारी

कर्नाटक चुनाव के दौरान राहुल बेंगलुरु में एक डिलीवरी बॉय के साथ स्कूटर की सवारी करते देखे गए थे, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था

पुरानी दिल्ली में चाट-पकौड़ी

राहुल पुरानी दिल्ली इलाके में आम लोगों से मिले थे और चाट-पकौड़ी खाई थी. इस तरह से भारत जोड़ो यात्रा के बाद भी राहुल गांधी जन-सामान्य से मिल रहे हैं और उनके मन की बात जान रहे हैं.

दिल्ली : डॉ. निशा सिंह

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *