सिस्टम पर सवाल : पटना में लाठीचार्ज की जानकारी नीतीश कुमार को नहीं !

Question on Bihar system : CM Nitish didn't know about Lathicharge in Patna

पटना : पंकज शर्मा

बिहार में सिस्टम पर एक बार फिर से सवाल खड़ा हो रहा है. राजधानी पटना में बीएसएसी (BSSC) अभ्यर्थियों पर हुए लाठीचार्ज हो गया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इसकी जानकारी नहीं है. बगहा में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि अभ्यथिँयों पर लाठीचार्ज हुआ है.

आपको बता दें कि समाधान यात्रा आगे देश की यात्रा पर निकलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी तो ‘समाधान यात्रा’ चल रही है. इसके बाद बजट सत्र है, उसके बाद कोई बुलाएगा तो जाएंगे. वहीं, पश्चिमी चंपारण को लेकर उन्होंने कहा कि हमेशा से किसी भी कार्य का शुरुआत इसी जगह से करते हैं. बता दें कि) के दौरान पश्चिमी चंपारण पहुंचे सीएम नीतीश कुमार से इस मुद्दे पर सवाल किया तो वो अवाक रह गए और इस मामले के संबंध में अपने आस-पास मौजूद अधिकारियों से जानकारी लेने लगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी. इस मामले पर उन्होंने कहा कि पता करवाते हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने यात्रा में विकास कार्यों का जायजा लिया, जिसमें कुछ शिकायतें भी आई हैं, इस संबंध में अधिकारियों को एक महीना के अंदर सबकुछ ठीक करने का निर्देश दे दिया है और उसके बाद दोबारा रिपोर्ट मांगी गई है.

समाधान यात्रा में सीएम 18 जिलों का लेंगे जायजा

मुख्यमंत्री की ‘समाधान यात्रा’ का पहला चरण 29 जनवरी तक है और इस दौरान वो 18 जिलों का जायजा लेंगे. बता दें कि इस यात्रा पर खूब राजनीति भी हो रही है. बीजेपी नीतीश कुमार पर निशाना साध रही है और इसे विदाई यात्रा बता रही है, तो आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ठंड की वजह से इसे स्थगित करने की सलाह दे रहे हैं.

समाधान यात्रा फरवरी से देशव्यापी होगा : नीतीश कुमार

पश्चिमी चंपारण में नीतीश कुमार ने इशारा किया कि 2024 के लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए विपक्ष को एकजुट करने के लिए वो कांग्रेस के राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा की तरह से समाधान यात्रा को देशव्यापी बनाएंगे। आगे देश की यात्रा पर निकलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी तो ‘समाधान यात्रा’ चल रही है. इसके बाद बजट सत्र है, उसके बाद कोई बुलाएगा तो जाएंगे. पश्चिमी चंपारण को लेकर उन्होंने कहा कि हमेशा से किसी भी कार्य का शुरुआत इसी जगह से करते हैं, इसलिए इस यात्रा की शरुआत भी यहीं से किये हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *