पंजाब : दिल्ली में कांग्रेस कमेटी के सामने आज पेश होंगे कैप्टन अमरिंदर

दिल्ली: वरिष्ठ संवाददाता

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह आज दिल्ली में एआईसीसी (AICC) की तीन सदस्यीय समिति से मिलेंगे, जिसका गठन राज्य में चल रही गुटबाजी को खत्म करने और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को मजबूत करने के लिए किया गया है. आपको बता दें कि कमिटी ने पंजाब के अंदरूनी कलह पर अपनी रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौंप दी है. कमिटी के तीनों सदस्यों की पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ भी दो बार बैठक हो चुकी है. ऐसे में आज CM के साथ कमिटी सदस्यों की बैठक अहम रहेगी, बैठक के बाद बड़े फैसले की संभावना है.

पार्टी नेतृत्व अगले साल विधानसभा चुनावों से पहले राज्य इकाई में गुटबाजी को खत्म करने के लिए एक सहमति का फॉर्मूला खोज रही है. नवजोत सिद्धू ने अमरिंदर सिंह के अंदर काम करने से साफ मना कर दिया है. राहुल गांधी आज पंजाब के 6 मंत्रियों से मिलेंगे और सभी से अलग-अलग बात करेंगे.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने जून की शुरुआत में सोनिया गांधी की ओर से बनाए गए तीन सदस्यीय पैनल से मुलाकात की थी. दरसअल, अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच दरार को पाटने के लिए पार्टी आलाकमान लगातार कोशिशों में जुटा हुआ है. समिति ने पार्टी के विधायकों, सांसदों और अन्य नेताओं से मुलाकात की थी जिसके बाद पैनल के सदस्यों ने सोनिया गांधी को एक रिपोर्ट सौंपी थी. कांग्रेस पार्टी हाईकमान ने दिल्ली में कुछ मंत्रियों और विधायकों को भी बुलाया है. कैप्टन के विरोधी खेमे के मंत्री और विधायक दिल्ली जा रहे जिसमें से कुछ सांसद और विधायक आज राहुल गांधी से मुलाकात कर चुके हैं और कुछ सांसदों और विधायकों की आज राहुल गांधी से मुलाकात होगी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *