प्रियंका गांधी की घोषणा -उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों का पूरा कर्ज होगा माफ

लखनऊ : विक्रम राव

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने’लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ के नारे लगाने के साथ कहा कि ‘भाजपा की नई खनिज नीति, किसानों की दुर्दशा, पानी की समस्या, बेरोजगारी, महंगाई के चलते बुंदेलखंड का बुरा हाल है. प्रियंका गाँधी ने दावा किया कि ‘हम भाजपा की लूट वाली नीति को खत्‍म करेंगे.’ कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने छत्रसाल स्टेडियम में ‘प्रतिज्ञा रैली’ में वादा किया कि उत्तर प्रदेश में यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो किसानों का पूरा कर्ज माफ होगा और महिलाओं को साल में तीन घरेलू गैस सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे।

प्रियंका गांधी वाड्रा:बुंदेलखंड के संसाधनन पर बुंदेलखंड के लोगन को हक है। लेकिन भाजपा, सपा, बसपा की लूट ने बुंदेलखंड को खोखला कर दओ है।कांग्रेस किसानन को कर्जा माफ करहै, गेहूं की खरीद 2500 रु में करहै व आवारा जानवरन की समस्या खतम करहै।कांग्रेस की सरकार में बुंदेलखंड के विकास को प्राथमिकता दईजे।

प्रियंका ने कहा, “कोरोना काल में आर्थिक तंगी के चलते बिजली बिल न जमा करने वालों का बिजली बिल भी माफ होगा.” बुंदेलखंड के किसानों की चर्चा करते हुए प्रियंका ने कहा कि बुंदेलखंड के संसाधनों पर बुंदेलखंड के लोगों का हक है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर बुंदेलखंड को छलने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि खाद की कमी के चलते बुंदेलखंड में किसान आत्महत्या कर रहे हैं. उन्‍होंने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर किसानों के उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए दावा किया कि दो सालों में 1500 किसानों ने आत्महत्या की। बुंदेलखंड के विकास के लिए काम करने का भरोसा देते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की तरह चुनावी बुंदेलखंड विकास बोर्ड नहीं बल्कि इसके लिये स्थाई बुंदेलखंड विकास बोर्ड बनेगा. बुंदेलखंड विकास बोर्ड के लिए हर साल विकास का बजट दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि महोबा में वीर आल्हा-ऊदल के नाम पर एक बड़ा सांस्कृतिक केंद्र बनायेंगे.

प्रियंका गाँधी कहा कि हमने छुट्टा जानवरों के लिए छत्तीसगढ़ के मॉडल को लागू करने की योजना बनायी है और हमारी सरकार बनने के बाद छत्तीसगढ़ मॉडल यहां लागू करेंगे.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *