प्रिंस हैरी की किताब ‘स्पेयर’ ने बनाये बिक्री के नए रिकॉर्ड, 14 लाख प्रतियां एक ही दिन में बिकीं

Prince Harry Autobiography Spare

विशेष संवाददाता :

Prince Harry: प्रिंस हैरी की किताब ‘स्पेयर’ने बिक्री के नए रिकॉर्ड बना दिया है. किताब के प्रकाशक‘पेंग्विन रैंडम हाउस’ ने कहा है कि पहले दिन हैरी की किताब की 14 लाख से अधिक प्रतियों लोगों ने खरीद लिया. इस किताब में प्रिंस हैरी ने कई राज खोले हैं, जिससे लोगों में इसके प्रति रुचि बढ़ गई है. साथ ही इससे यह भी पता चलता है कि प्रिंस हैरी के बारे में जानने के लिए लोगों की उत्सुकता लगातार बढ़ रही है. स्पेयर के बिक्री आंकड़ों में अमेरिका, कनाडा और ब्रिटेन में बिकने वाले हार्डकवर, ऑडियोबुक और ई-बुक संस्करण शामिल हैं.

आपको बता दें कि इस किताब में ब्रिटिश शाही खानदान के राजकुमार हैरी ने अपने निजी भावनात्मक उतार-चढ़ाव और कटु पारिवारिक संबंधों के बारे में लिखा है और इस वजह यह किताब चर्चा में है और लोगों में ब्रिटेन के शाही परिवार के बारे में जानकारी की जिज्ञासा बढ़ी है. किताब की प्रकाशक गीना सेंट्रेला ने कहा कि इसे छापने पर हमें गर्व है. गीना ने कहा कि‘स्पेयर’ एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जिसके बारे में हमें लगता था कि हम सब कुछ पहले से ही जानते थे, लेकिन अब हम वास्तव में राजकुमार हैरी को उनके ही शब्दों से समझ पा रहे हैं.

ओबामा की किताब ‘बिकमिंग’ की 14 लाख प्रतियां एक सप्ताह
में बिकी थीं

बता दें कि इससे पहले कंपनी द्वारा प्रकाशित अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा की किताब ‘बिकमिंग’ की प्रकाशित की गई थी, जिसकी शानदार बिक्री हुई थी. पुस्तक ‘बिकमिंग’ की 14 लाख प्रतियां एक सप्ताह में सेल हो गई थीं, लेकिन अब प्रिंस हैरी की प्रकाशित किताब स्पेयर बिक्री के मामले में बहुत आगे निकल गई है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *