बिहार : छात्र आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव को हटाने पर जगदानंद और तेजस्वी से भिड़े तेज प्रताप

RJD dispute Tej Pratap Vs Jagdanand Singh

पटना : मुन्ना शर्मा

लालू प्रसाद की पार्टी राजद परिवार में लड़ाई अब खुलकर सामने दिख रहा है. बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने पिछले दिनों पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह को हिटलर कह दिया दिया था और कहा था कि राजद में किसी की हिटलरशाही नहीं चलेगी. इस बात से नाराज हुए जगदानन्द सिंह ने पार्टी कार्यालय आना छोड़ दिया था. 15 अगस्त को पटना में आयोजित झंडोतोलन कार्यक्रम में भी जगदानन्द सिंह नहीं आये. तेजस्वी यादव ने खुद आकर झंडोतोलन किया था.

नाराज जगदानन्द सिंह को मनाने तेजस्वी खुद मिलने गए और किसी तरह मनाया. तेज प्रताप के बयान पर पार्टी ने अब एक्शन लिया है. आज तेजप्रताप यादव के करीबी और छात्र आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव को पार्टी ने हटा दिया है. इनकी जगह अब गगन कुमार को छात्र आरजेड़ी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. आपको बता दें कि तकरीबन दस दिन पहले छात्र राजद की बैठक के दौरान आरजेडी कार्यालय के बाहर लगे बड़े होर्डिंग में तेजस्वी यादव की तस्वीर नहीं लगाई गयी थी. छात्र आरजेडी की मीटिंग के दौरान तेज प्रताप यादव ने आरजेड़ी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को हिटलर कहा था, जिसके बाद जगदानंद सिंह नाराज हो गए थे. आज दस दिन बाद जगदानंद सिंह ने पार्टी आफिस पहुँचते ही आकाश पर कारवाई की. पार्टी ऑफिस जाने से पहले जगदानंद सिंह ने तेजस्वी यादव से बंद कमरे में 2 घंटे मुलाकात की थी.

आकाश को हटाना राजद के संविधान के खिलाफ : तेज प्रताप यादव

तेज प्रताप यादव ने ट्वीट करके कहा कि प्रवासी सलाहकार से सलाह लेने में अध्यक्ष जी ये भूल गए कि पार्टी संविधान से चलता है और राजद का संविधान कहता है कि बिना नोटिस दिए आप पार्टी के किसी पदाधिकारी को पदमुक्त नहीं कर सकते हैं. आज जो हुआ वो राजद के संविधान के खिलाफ हुआ. छात्र आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव को आज पार्टी अध्यक्ष से हटा दिया गया है. बता दें कि आकाश यादव, तेज प्रताप के करीबी हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *