पटना में बीजेपी के मार्च पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, बीजेपी के महामंत्री की हुई मौत, पुलिस ने किया इनकार

BJP Protest and Police Lathicharge in Patna

पटना : उमेश नारायण मिश्रा

बिहार में विधान सभा सत्र में हंगामें के बीच आज पटना की सड़कों पर भी हंगामा मचा रहा. बिहार की राजधानी पटना में बीजेपी के प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. इस लाठीचार्ज में बीजेपी के जहानाबाद के महामंत्री विजय कुमार सिंह की मौत हो गयी है, जबकि कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं. बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने कहा कि पुलिस की लाठी से विजय कुमार सिंह बुरी तरह घायल हो गए, उनका इलाज के दौरान मौत हो गया है. मोदी ने कहा कि बीजेपी शांतिपूर्ण तरीके से मार्च कर रही थी, लेकिन सरकार के इशारे पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया है.

लाठीचार्ज से हुई मौत पर पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने मना करते हुए कहा कि जहानाबाद के एक व्यक्ति विजय सिंह पटना के छज्जू बाग में सड़क किनारे अचेत अवस्था में पाए गए थे, उनके शरीर पर कोई चोट का निशान नहीं है और उन्हें PMCH में भर्ती कराया गया है, सीसीटीवी के माध्यम से विस्तृत विवरण प्राप्त किया जा रहा है. इस घटना को लेकर सुशील मोदी ने तेजश्वी यादव से इस्तीफे की मांग की है. बता दें कि गांधी मैदान से विधानसभा तक बीजेपी ने मार्च निकाला था. बीजेपी के प्रमुख नेताओं के साथ हजारों की संख्या में कार्यकर्ता और कुछ शिक्षक अभ्यर्थी भी शामिल थे. लैंड फॉर जॉब मामले में सीबीआई की चार्जशीट में तेजस्वी का नाम है. बीजेपी तेजस्वी के इस्तीफे की मांग कर रही है. शिक्षक भर्ती नियमावली में हुए बदलाव को वापस लेने की मांग भी की जा रही है. बीजेपी 10 लाख लोगों को रोजगार देने के वादे पर सवाल उठा रही कि इसका क्या हुआ.

पटना में आज बीजेपी कार्यकर्ता और नेता नीतीश कुमार सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के साथ-साथ मार्च निकाल रहे थे. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को प्रदर्शन स्थल से हटाने और विधानसभा के घेराव से रोकने के लिए वाटर कैनन और आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल किया. बिहार में शिक्षकों की नियुक्ति के मुद्दे और बेरोजगारी को लेकर भाजपा बिहार सरकार के खिलाफ विधानसभा मार्च निकाल रही थी. पटना में बीजेपी के इस मार्च में बिहार बीजेपी के कई बड़े नेता भी शामिल हुए. बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे. इसी दौरान पहले पुलिस ने बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को रोका और थोड़ी देर बाद पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज कर दिया. मिल रही जानकारी के अनुसार ये मार्च पटना के गांधी मैदान से विधानसभा तक निकाला जा रहा था.

बीजेपी बिहार में शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिलने में हो रही देरी से लेकर राज्य में चल रहे भ्रष्टाचार और अन्य मुद्दों को लेकर गुरुवार को मार्च कर रही थी. बीजेपी नेता और कार्यकर्ता गांधी मैदान से विधानसभा तक मार्च निकाल रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने इन कार्यकर्ताओं और नेताओं को रोकने की कोशिश की. पटना में बीजेपी के आज के मार्च में बीजेपी के कई सांसद और विधायक भी शामिल हुए. इस मार्च में राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा, बिहार बीजेपी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी और कई विधायक भी शामिल हुए. कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज को बिहार बीजेपी के नेताओं ने सीएम नीतीश कुमार की दमनकारी नीति का उदाहरण बताया है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *