पीएम मोदी 31 अक्टूबर को गुजरात में देश की पहली सी प्लेन सेवा का करेंगे उद्घाटन

न्यूज डेस्क

गुजरात के केवडिया में स्थित सरदार पटेल की सबसे ऊंची मूर्ति स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और अहमदाबाद के रीवरफ्रंट का सफर अब आसान और रोमांचक होगा. पांच दिन बाद 31 अक्टूबर को यहां सी-प्लेन सेवा की शुरुआत होने जा रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर गुजरात में होंगे, इस दौरान वो स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से साबरमती रिवरफ्रंट तक का सफर सी-प्लेन में ही करेंगे. ये देश की पहली सी-प्लेन सर्विस होगी. अहमदाबाद से स्टेच्यू ऑफ यूनिटी अब सीप्लेन से भी जाया जा सकेगा. इस तरह पीएम मोदी का एक और ड्रीम प्रोजेक्ट पूर्ण हो चुका है. 31 अक्टूबर को खुद पीएम मोदी केवडिया से अहमदाबाद सीप्लेन से उड़ान भरकर इसका लोकार्पण करेंगे. मालदीव से यह प्लेन आज अहमदाबाद पहुँच चुका है, जिसका आज ट्रायल रन भी लिया गया. अहमदाबाद के साबरमती रिवर फ्रंट पर आज सीप्लेन पहुंचा. कल यह मालदीव से गोवा पहुंचा था और आज गोवा से केवडिया होते अहमदाबाद पहुंचा.

अगर प्लान में कोई बदलाव नहीं होता तो 31 अक्टूबर को अहमदाबाद से स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के लिए इस सीप्लेन सेवा का लोकार्पण पीएम मोदी के हाथों किया जाएगा. 2017 गुजरात विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी ने इसी रिवरफ्रंट से सीप्लेन के जरिये उड़ान भरी थी. तीन साल के भीतर इस ड्रीम प्रॉजेक्ट को अमलीजामा पहनाया गया है.

अहमदाबाद से केवडिया (स्टेच्यू ऑफ यूनिटी) के लिए यह सेवा दिन में 4 बार उपलब्ध रहेगी. 19 यात्री इसमें उड़ान भर सकेंगे, जिसमें 6 क्रू मेंबर्स होंगे. अबतक जो जानकारी मिली है, इसके मुताबिक वन वे का किराया 4800 रुपये प्रति यात्री हो सकता है. आम आदमी इस सेवा का लाभ ले सके, यह प्लेन का मकसद है. अहमदाबाद रिवर फ्रंट पर सीप्लेन एरोड्राम भी बनाया गया है, जहां यात्रियों को उड़ान के समय से करीब एक घंटा पहले पहुंचना होगा. स्पाइसजेट एयरलाइन्स इस सेवा का संचालन करेगी.
प्रधानमंत्री 30 और 31 अक्टूबर को गुजरात में रहेंगे. 30 अक्टूबर को पीएम मोदी जंगल सफारी पार्क, क्रूज बोट, भारत भवन, एकता नर्सरी, चिल्ड्रन पार्क का उद्घाटन करेंगे. जबकि 31 अक्टूबर को आरोग्य वन का उद्घाटन करेंगे और नए IAS अफसरों को संबोधित करेंगे. इसके बाद सी प्लेन से अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *